आगरा: रोडवेज बसों में फर्जी टिकट का चल रहा खेल, दिव्यांग महिला यात्री को परिचालक ने धमकाया

City/ state Regional

आगरा जनपद के बाह-आगरा मार्ग पर रोडवेज बसों में यात्रियों को फर्जी टिकट थमाकर यात्रा कराई जा रही है। जिससे पर वन विभाग को नुकसान होने की आशंका है वहीं यात्रियों की सुरक्षा से भी खिलवाड़ किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ज्यादातर रोडवेज बसें ड्यूटी में लगी हुई है। जिसका फायदा डग्गामार वाहन संचालित ही नहीं रोडवेज के कर्मचारी भी उठा रहे हैं । रोडवेज के परिचालक किराया वसूलने के बाद भी सवारियों को टिकट नहीं देते। या फिर यात्रियों की जिद करने पर फर्जी टिकट थमा देते हैं। जिससे परिवहन विभाग को रोजाना हजारों का नुकसान हो रहा है साथ ही यात्रियों की सुरक्षा से भी खिलवाड़ किया जा रहा है। अगर फर्जी टिकट के साथ कोई यात्री चैटिंग में पकड़ा जाता है तो उसे जुर्माना या सजा दोनों हो सकती हैं। या कोई घटना घटी तो आखिर उसकी जिम्मेदारी किसकी होगी। ऐसा ही मामला आगरा-बाह मार्ग पर बुधवार को देखने को मिला

बाह क्षेत्र के गांव रुपपुरा निवासी विकलांग महिला सीता देवी पत्नी कृपाल सिंह के मुताबिक वह बुधवार सुबह अपने विकलांग पास को रिनुअल कराने के लिए आगरा गयी थी। शाम को लौटते समय वह आगरा फोर्ट डिपो बस स्टेशन से कस्बा बाह के लिए फाउंड्री नगर डिपो की रोडवेज बस संख्या UP80 DT 7984 में बैठी बस पर तैनात परिचालक ने उससे टिकट लेने को कहा जिस पर उसने परिचालक को विकलांग पास दिखाया। मगर परिचालक ने महिला को विकलांग पास पर निशुल्क यात्रा नही करने की कहते हुए जबरन टिकट के रुपए ले लिए। जबकि विकलांग यात्री निशुल्क यात्रा कर सकता है

वही आगरा से बाह तक के किराया लेने के बावजूद भी भोली भाली महिला यात्री को टिकट नहीं दिया।जब महिला ने बार-बार उससे टिकट के लिए जिद की तो उसने महिला को गाड़ी में पड़ी पुरानी टिकट जिस पर 55 रुपये व आगरा से अरनोटा अंकित था दे दिया। जब महिला ने कहा कि आपने पुराना टिकट दे दिया है। जिस पर परिचालक महिला से अभद्र व्यवहार करते हुए चुपचाप बैठकर चलने को कहा। चुप ना बैठने पर रास्ते में उतारने की धमकी भी दी गई।

बाह बस स्टैंड पहुंचने पर महिला ने हंगामा करना शुरू कर दिया जिस पर लोग एकत्रित हो गए। तत्काल चालक परिचालक पोल खुलने के डर से बस को लेकर वापस आगरा चले गए। पीड़ित महिला ने उच्चाधिकारियों से शिकायत करने की बात कही है। सवाल यह है कि रोडवेज बसों में भोले वाले यात्रियों को ऐसे ही फर्जी टिकट थमा कर यात्रा कराया जारहा है।

-up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published.