आगरा कॉलेज में छात्रों को 24 फरवरी को आवंटित किए जाएंगे वोकेशनल कोर्स

Career/Jobs

आगरा कॉलेज के प्राचार्य डॉ अनुराग शुक्ला के अनुसार नई शिक्षा नीति के अंतर्गत बीए, बीएससी, बीकॉम प्रथम सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं को अनिवार्य विषय रोजगारपरक पाठ्यक्रम (वोकेशनल कोर्स) 24 फरवरी को आवंटित किए जाएंगे।

महाविद्यालय के मीडिया समन्वयक डॉ अमित अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया है कि सभी विद्यार्थी गुरुवार को अनिवार्य रूप से प्रातः 11:00 बजे गंगाधर शास्त्री भवन में पहुंचना सुनिश्चित करें तथा अपनी पसंद का विषय आवंटित कराएं। विषय आवंटित करने से पूर्व प्राचार्य डॉ अनुराग शुक्ला एवं विभिन्न पादयक्रमों के प्रभारीगण रोजगारपरक पाठ्यक्रमों के विषय में छात्र-छात्राओं को विस्तार से जानकारी देंगे तथा विषय चुनने में उनकी सहायता करेंगे।

आगरा कॉलेज के वोकेशनल कोर्स की संयोजिका दीपा रावत एवं राष्ट्रीय शिक्षा नीति की संयोजिका डॉ सुनीता रानी घोष ने बताया कि आगरा कॉलेज में रोजगारपरक पाठ्यक्रमों में हेल्थ एंड फिटनेस ट्रेनर, मधुमक्खी पालन, मशरूम कल्टीवेशन, बैंकिंग एंड फाइनेंस, वॉटर क्वालिटी अटेंडेंट, रेडियो के लिए लेखन, क्रिएटिव पेंटिंग, कंप्यूटेशनल फिजिक्स, टूरिज्म एंड हेरिटेज मैनेजमेंट इत्यादि 34 कोर्स डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के एकेडमिक काउंसिल से अप्रूव हुए हैं। इन्ही कोर्सेज में से विद्यार्थियों को कोई एक को चुनना होगा।