आगरा विकास प्राधिकरण की कार्यवाही फिर सवालों के घेरे में, सांठगांठ से जारी है निर्माण

स्थानीय समाचार

आगरा विकास प्राधिकरण के अधीनस्थ अधिकारियों की कार्यप्रणाली फिर सवालों के घेरे में है। एडीए वीसी के राज में अधीनस्थ अधिकारियों की सांठगांठ के चलते नियमों को ताक पर रखकर धड़ल्ले से निर्माण कार्य किया जा रहा है। बताते चलें कि पूर्व में भी इस तरीके की खबर चलने के बाद आगरा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ने व्यक्तिगत रूप से रकाबगंज और लोहामंडी वार्ड में औचक निरीक्षण किया था। औचक निरीक्षण के दौरान तकरीबन 14 निर्माण कार्य नियम विरुद्ध तरीके से निर्माण कार्य करते हुए पाए गए थे। आगरा विकास प्राधिकरण के वाइस चांसलर ने अधीनस्थ अधिकारी और जेई को फटकार लगाने के बाद बिल्डिंग पर कार्यवाही के आदेश जारी किए थे।

जैसे-जैसे समय बीतता गया वैसे वैसे अधीनस्थ अधिकारी फिर अपनी मनमानी पर आ गए। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक फोटो लोहामंडी वार्ड के खेरिया मोड़ चौराहे का वायरल हुआ है। जहां खेरिया मोड़ के मुख्य चौराहे और वीवीआईपी रोड पर आगरा विकास प्राधिकरण के अधीनस्थ अधिकारियों की सांठगांठ के चलते नियम विरुद्ध तरीके से निर्माण कार्य किया जा रहा था।

नियम विरुद्ध तरीके से खेरिया मोड़ चौराहे पर हो रहे निर्माण कार्य को लेकर आरटीआई एक्टिविस्ट ने ट्वीट के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आगरा विकास प्राधिकरण के ट्विटर हैंडल पर भी शिकायत दर्ज कराई है। पर अब देखना होगा कि इस प्रकरण पर आगरा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष कब तक कार्यवाही करते हैं।