विधानसभा में सीएम योगी ने आज फिर अखिलेश यादव को लिया निशाने पर

Politics

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान सीएम योगी ने यूपी में बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। सीएम ने कहा कि अगर सपा जीत जाए तो अच्छा है लेकिन अगर बीजेपी जीती तो EVM में गड़बड़ी कर दी गई थी। विपक्ष जनता का निरादर ना करे।

सीएम योगी ने शुक्रवार को विधानसभा में कहा, ‘विपक्ष जनता का निरादर ना करे। जनता जानती है कि कौन रोजगार दे रहा है, कौन राशन दे रहा है, कौन निवेश ला रहा है। इसलिए जनता ने बीजेपी नेतृत्व पर विश्वास करते हुए फिर से सत्ता सौंपी है। 37 सालों बाद किसी पार्टी को लगातार दूसरी बार जनादेश मिला है।’ उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने डबल स्पीड से काम किया, जिसका परिणाम सबके सामने है।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को विधानसभा में अपने संबोधन के दौरान अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। राज्यपाल के अभिभाषण पर नेता सदन की हैसियत से बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार अपने कामों का ढिंढोरा नहीं पीटती। सीएम योगी ने कहा कि जनता सब कुछ जानती है और इसीलिए उसने हमें जनादेश दिया है। योगी ने कहा कि जनता को इस बात का पता है कि कौन किसी भी योजना का शिलान्यास करता है और उसका उद्घाटन कौन करता है।

उन्होंने कहा, ‘उत्तर प्रदेश की आबादी करीब 25 करोड़ है। इतनी बड़ी आबादी वाले राज्य में हर सरकार अपनी क्षमता के अनुसार कुछ प्रयास जरूर करती है लेकिन हम जीते तो अच्छा है और बीजेपी जीती तो ईवीएम में गड़बड़ी। यह कैसी बात है। अगर बीजेपी की सरकार ना रहती तो क्या ऐसी ही स्थिति रहती। हमारा मिशन सत्ता प्राप्त करना नहीं, बल्कि देश के हितों को पूरा करना है। हमें संसदीय भावनाओं का सम्मान करना होगा।’

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘2017 में बिना हिंसा के निकाय चुनाव, 2019 में लोकसभा चुनाव सात चरणों में, 2021 में 7 लाख प्रतिनिधि पंचायत चुनाव में शांतिपूर्ण, 2022 में शांतिपूर्वक तरीके से हुआ। विधानसभा चुनाव में सपा का समर्थन करने के लिए बंगाल से एक दीदी आई थीं। उनके राज्य में चुनाव के दौरान हिंसा की काफी घटनाएं हुई थीं। 25 हजार बूथ प्रभावित हुए थे। बीजेपी के 10 हजार से अधिक कार्यकर्ता शेल्टर होम में रहने को मजबूर थे।’

विधानसभा में अपने संबोधन के दौरान सीएम योगी ने शिवपाल सिंह यादव की तारीफ करते हुए कहा कि मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने अपने क्षेत्र में लैपटॉप और टेबलेट वितरण का कार्य संपन्न कराया है।

सीएम योगी शुक्रवार को सदन को संबोधित कर रहे थे और इस दौरान उन्होंने शिवपाल सिंह यादव का जिक्र किया। शिवपाल सिंह यादव ने भी गुरुवार को सीएम योगी की तारीफ की थी और उन्हें मेहनती और संत प्रवृत्ति का मनुष्य बताया था।

2012 से 2017 की तुलना में 78 हजार करोड़ से अधिक की राशि का भुगतान गन्ना किसानों को किया गया है। पहले चरण में कहा जाता था कि देख लेंगे लेकिन वहां भी 58 में से 46 सीटें बीजेपी जीती थी। किसान जानता है कि उनके हित का काम करने वाला कौन है। 1990 में गोरखपुर में कारखाना बंद हो गया था। विपक्ष में बैठे लोग 90 के बाद से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से केंद्र सरकार में रहे हैं। आज गोरखपुर का कारखाना फिर से चालू हो गया है।

CM योगी ने प्रदेश में पुलिस रिफॉर्म्स की चर्चा की। महिला सशक्तिकरण, बेटी पढ़ाओ पर बात रखते हुए कोरोना काल के दौरान आंगनबाड़ी, एएनएम के कार्यों की तारीफ की। सीएम योगी ने PAC पर बात रखते हुए कहा कि पीएसी की 54 कंपनियों को एक-एक करके बंद किया गया। मुजफ्फरनर में वैसे हालात नहीं होते। बरेली में कर्फ्यू नहीं रहता। लेकिन हमारी सरकार पीएसी से फिर काम कराने में जुट गई है।

योगी सरकार ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले केवल समस्याएं गिनाई जाती थीं लेकिन अब समाधान की दिशा में काम किया जाता है। हम चैलेंज का सामना करते हैं। भाग लो यानी कि हिस्सा लो और भाग लो यानी कि हट जाओ। इसी बात का अंतर है।

सीएम योगी ने प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, शौचालयों का निर्माण की बात करते हुए आम जन के जीवन को सरल और बेहतर बनाने की बात कही। पीएम मोदी का विजन है कि उन्होंने योजनाओं को रेवड़ी की तरह बांटने की बजाय उनके स्वावलंबन से जोड़ने का काम किया।

-एजेंसियां