बाढ़ से राहत में राजनीति करने पर दिल्‍ली के LG ने AAP सरकार के मंत्री को लिया आड़े हाथ

Politics

हालात का जायज़ा लेने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, उप-राज्यपाल वीके सक्सेना और आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज और आतिशी दिल्ली के आईटीओ के पास पहुंचे.

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए सौरभ भारद्वाज और एलजी के बीच थोड़ी सी नोकझोंक देखने को मिली.

वीके सक्सेना बोले- ”आपने देखा कि यमुना का पानी आईटीओ की तरफ जा रहा है. आर्मी की टीम, एनडीआरएफ की टीम, दिल्ली जल बोर्ड सारे लोग लगे हुए हैं. काम चल रहा है और मुझे यक़ीन है कि जिस तरह से काम चल रहा है, हम चार से पांच घंटे में कुछ सकारात्मक नतीजे देने में सफ़ल रहेंगे.”

तभी दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज मीडिया के सामने वीके सक्सेना से कहते हैं- ”सर एक निवेदन है छोटा सा. रात को हमने कई अधिकारियों से एनडीआरएफ की टीमों के लिए गुजारिश की, पर वो माने नहीं. अब आई है एनडीआरएफ की टीम. थैंक्यू है. पर सर रात को आ जाती तो बेहतर होता. कई लोगों से कहा. थोड़ी मदद हो जाती सर.”

इस पर वीके सक्सेना ने कहा- मैं ये कहना चाहूंगा कि ये समय नहीं है कि हम किसी के ऊपर आरोप लगाएं या कुछ और टीका टिप्पणी करें. इस वक़्त हमें टीमवर्क करने की ज़रूरत है. मैं भी बहुत सारी चीज़ें कह सकता हूं लेकिन उसकी ज़रूरत नहीं है. इस वक़्त हमें ये देखना है कि हमारे लोगों को कोई तकलीफ़ ना हो. जो समस्याएं हैं उनका समाधान हो. ये सारी चीज़ें बाद की चीजें हैं. सबको समझदारी से काम करने की ज़रूरत है और एक साथ काम करने की ज़रूरत है. हम ब्लेम गेम में जाएंगे तो परेशान हो जाएंगे.”

केजरीवाल से जब सौरभ भारद्वाज के एनडीआरएफ की टीम को पहले भेजने से जुड़ा सवाल पूछा गया तो वो बोले- चलिए अब जल्दी हो जाए तो बढ़िया है.

केजरीवाल ने कहा- ”इस समय बड़ा संकट पैदा हो गया है कि कल से जो जल बोर्ड का रेगुलेटर टूट गया है. पानी का बहाव बहुत ज़्यादा था. सारी टीमें लगी हुई हैं. कोशिश है कि तीन चार घंटे में इस पर काबू पाया जाए. यमुना का स्तर कुछ घट रहा है.”

पत्रकारों ने उप-राज्यपाल वीके सक्सेना से पीएम मोदी से बात होने से जुड़ा सवाल पूछा.

वीके सक्सेना जवाब में बोले- ”प्रधानमंत्री से बात हुई. वो ये जानना चाह रहे थे कि दिल्ली के क्या हालात हैं, क्या कदम उठाए जा रहे हैं. दिल्ली की जनता को कोई तकलीफ़ ना हो, इसकी चिंता पीएम मोदी को थी. दिल्ली में बाढ़ की समस्या को हम संभाल लेंगे.”

Compiled: up18 New