आगरा: थाना जगदीशपुरा के मालखाने से गायब हुआ सोने का हार, महकमे में हड़कंप

Crime

आगरा। माल खाने से चोरी होने के मामले में विवादित हुआ जगदीशपुरा थाना एक बार फिर चर्चा में आ गया है। थाने के मालखाने से एक हैड कांस्टेबल की पत्नी का डेढ़ लाख रुपये का हार चोरी होने का मामला सामने आया है। हार की बरामदगी के बाद फर्द पर पहचान के बाद पीड़ित के हस्‍ताक्षर कराए गए थे।

अदालत में हार को सुपुर्दगी में लेने के लिए जब पुलिसकर्मी ने प्रार्थना पत्र दिया तो मामले का खुलासा हुआ। थाने से अदालत को भेजी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि थाना पुलिस के पास हार नहीं है। जानकारी के अनुसार जगदीशपुरा के सेक्टर सात निवासी विनोद कुमार पुलिस विभाग में हैं। वर्तमान में मथुरा के थाना जैत की नयति चौकी पर तैनात हैं। यह 13 जनवरी 2018 को परिवार सहित फर्रुखाबाद गए थे। पीछे से चोरी हो गई थी। विनोद ने 15 जनवरी 2018 को जगदीशपुरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

तीन महीने बाद पुलिस ने चोरों को गिरफ्तार कर चोरी का पर्दाफाश किया था। जिसमें विनोद कुमार की पत्नी गीता का हार भी बरामद किया था। हार की पहचान कराने के बाद फर्द पर दंपती के हस्ताक्षर कराए थे। विनोद कुमार ने दो सप्ताह पूर्व अदालत में हार की रिलीज़ के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। जब अदालत में थाना को हार वापसी के निर्देश दिए तो जगदीश पुरा आने से यह रिपोर्ट भेजी है कि उनके पास कोई हार नहीं है। यह मामला सामने आने के बाद आगरा पुलिस महकमे में एक बार फिर से हड़कंप मच गया है।