Agra News: लायर्स कालोनी की लॉजिस्टिक कम्पनी ने कर्मचारियों पर लगाया 50 लाख का माल गायब करने का आरोप, मामला दर्ज

Crime

आगरा: थाना न्यू आगरा क्षेत्र के अन्तर्गत लायर्स कालोनी में लाजिस्टिक कंपनी के डिलीवरी हब गोदाम से कर्मचारियों ने ही 50.79 लाख रुपये का सामान गायब कर दिया।
कंपनी के अधिकृत प्रतिनिधि राकेश शर्मा ने न्यू आगरा थाने में अमानत में ख्यानत और धोखाधड़ी के आरोप में कर्मचारियों प्रत्यूष अग्रवाल, शिवानी, मुस्कान साहू और अंकित उपाध्याय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि चारों कर्मचारियों ने मिलकर गोदाम से 50.78 लाख रुपये का माल गायब कर दिया।

देव नगर खंदारी न्यू आगरा के रहने वाले राकेश शर्मा ने पुलिस को बताया कि इंस्ट्राकार्ट सर्विसेज लाजिस्टिक कंपनी है। जिसका मुख्यालय कर्नाटक में है। कंपनी लाजिस्टिक, स्टोरेज, वेयर हाउसिंग और परिवहन और कूरियर संबंधित सभी सेवाओं का कार्य करती है। कंपनी का एक डिलीवरी हब (गोदाम) लायर्स कालोनी बाईपास पर है। डिलीवरी हब में विभिन्न थोक विक्रेताओं से उत्पादों को लाते हैं, इसे विक्रय के लिए रिटेलर को देते हैं। डिलीवरी हब पर लखनऊ के प्रत्युष अग्रवाल, पश्चिमपुरी सिकंदरा की शिवानी, फैजाबाद की मुस्कान साहू और जगनेर के अंकित उपाध्याय टीम लीडर के रूप में तैनात थे।

चारों का मुख्य काम डिलीवरी हब को संचालित करना था। दिसंबर, 2023 में कंपनी के संज्ञान में आया कि पिकअप हब को वापस प्राप्त उत्पाद जो रिटेलर को वापस किए जाते हैं, वह वापस नहीं हो रहे हैं। इन उत्पादों को कंपनी के सिस्टम से आउट करके डिलीवर हब पहुंचाने की जगह गायब किया जा रहा है।

कंपनी ने छानबीन की तो पता चला कि चारों टीम लीडर ने सांठगांठ करके 8826 उत्पादों को गायब कर दिया। इन उत्पादों का मूल्य 50.79 लाख रुपये है। राकेश शर्मा के अनुसार आरोपी कर्मचारी काम भी छोड़ कर चले गए। उनसे संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन मोबाइल फोन बंद आ रहे हैं।

मामले में एसीपी सैयद अरीब अहमद का कहना है कि अमानत में खयानत और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। विवेचना में मिले साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।