आगरा: छुट्टी पर होने के बावजूद चिकित्सक ने निभाया फ़र्ज़, बचाई नवजात शिशु की जान, वीडियो हुआ वायरल

स्थानीय समाचार

आगरा: एक नवजात के लिए एक बार फिर चिकित्सक आखिरकार धरती के भगवान बन गए। नवजात शिशु को जन्म के तुरंत बाद सांस लेने में दिक्कत हो रही थी तो चिकित्सकों ने अपने सभी प्रयास उसकी जान बचाने में लगा दिए। चिकित्सकों के प्रयास भी सफल नजर आए और बच्चे की सांस लौटी। इसे देखकर बच्चे के परिजनों ने चिकित्सकों को धन्यवाद दिया। जिस तरह से नवजात बच्चे की चिकित्सकों ने जान बचाई उसका वीडियो भी वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो एत्मादपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का बताया जा रहा है। बताया जाता है कि एक गर्भवती महिला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर डिलीवरी के लिए पहुंची थी। छुट्टी पर होने के बावजूद चिकित्सक गर्भवती महिला की डिलीवरी और इलाज के लिए पहुंचे। महिला ने बच्चे को जन्म दिया लेकिन बच्चे को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। यह देखकर चिकित्सकों ने तुरंत बच्चे को प्राथमिक उपचार देना शुरू कर दिया। बच्चे को हाथ वाले उपकरण से ऑक्सीजन दी जा रही थी जिससे अगर बच्चे सांस वाली नली में कोई दिक्कत हो तो वह दूर हो जाए। चिकित्सक और अटेंडेंट दोनों बच्चे को ऑक्सीजन देने में जुट गए, कुछ देर बाद बच्चा स्वस्थ हो गया।

 

बच्चे की सांस लौटने पर चिकित्सकों ने बच्चे को अपनी निगरानी में प्राथमिक उपचार के लिए रखा है, साथ ही चिकित्सक भी बच्चे के स्वास्थ्य को लेकर गंभीर नजर आ रहे हैं। बच्चे के बेहतर होने पर बच्चों के परिजनों ने चिकित्सकों का आभार व्यक्त किया है।