UAE में बिना किसी कट के 7 अप्रैल को रिलीज होगी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’

Entertainment

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को जितना पसंद किया गया है, उतनी ही यह विवादों में भी रही है। यह फिल्म 1990 में कश्मीर पंडितों पर हुए अत्याचार और उनके पलायन पर बनाई गई है। बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा चुकी इस फिल्म को काफी लोग समाज को बांटने वाली और मुस्लिमों के प्रति नफरत फैलाने वाली बता रहे हैं। हालांकि इस फिल्म को यूएई (UAE) में रिलीज की इजाजत मिल गई है जो खुद एक इस्लामिक देश है।

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने कहा है कि एक इस्लामिक देश ने 4 हफ्ते की स्क्रूटनी के बाद इस फिल्म को पास कर दिया है, जबकि कुछ भारतीय इसे ‘इस्लाम विरोधी’ बता रहे हैं। ‘द कश्मीर फाइल्स’ को यूएई में बिना किसी कट के 7 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा।

इस खबर पर खुशी जताते हुए डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने लिखा, ‘बड़ी जीत, फाइनली यूएई से हमें सेंसर क्लीयरेंस मिल गई है। फिल्म को बिना किसी कट के 15+ रेटिंग मिली है। 7 अप्रैल गुरुवार को रिलीज हो रही है। अब सिंगापुर की बारी है।’

विवेक अग्निहोत्री ने यह भी कहा कि जहां यूएई में फिल्म को 15+ की रेटिंग मिली है वहीं भारत में इसे ए सर्टिफिकेट के साथ 18+ रेटिंग मिली है। बता दें कि फिल्म ने पहले ही बॉक्स ऑफिस पर 234 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है। ‘द कश्मीर फाइल्स’ में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी जैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। यह भारत में 11 मार्च को रिलीज हुई थी।

-एजेंसियां