आगरा: जिला अस्पताल के लिए ऐतिहासिक रहा 6 मार्च का दिन, नहीं पहुंचा एक भी व्यक्ति कोराना का टीका लगवाने

स्थानीय समाचार

आगरा: 6 मार्च 2022 दिन रविवार को आगरा के जिला अस्पताल में एक भी कोरोना का टीका नहीं लगा। 6 मार्च दिन रविवार आगरा के जिला अस्पताल में एक तरह से इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है, क्योंकि जब से जिला अस्पताल में कोरोना वैक्सीनेशन का काम शुरू हुआ है। प्रतिदिन सैकड़ों कोरोना के टीके लग रहे है। लेकिन 6 मार्च दिन रविवार को एक भी व्यक्ति कोरोना का टीका लगवाने के लिए नहीं पहुंचा जबकि स्वास्थ्य कर्मी कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों के आगमन की राह ही ताकते रहे।

सुबह 10 बजे से शुरू हुआ था वैक्सीनेशन का कार्य:-

रविवार को भी जिला अस्पताल में प्रतिदिन की तरह कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य शुरू हुआ। सुबह 10 बजे कोरोना वैक्सीन सेंटर खोल दिए गए थे। स्वास्थ्य कर्मी भी वैक्सीनेशन सेंटर पर बैठे रहे। घड़ी की सुई मिनट 10 मिनट बढ़ रही थी और समय घंटों में तब्दील हो रहा था लेकिन सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम के लगभग 5:00 बजे तक एक भी व्यक्ति कोरोना का टीका लगवाने के लिए जिला अस्पताल नहीं पहुंचा, जिसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर बंद कर दिया।

छुट्टी के कारण नहीं आते लोग:-

जिला अस्पताल में कोरोना वैक्सीनेशन काम देख रहे प्रकाश कुमार का कहना है कि रविवार का दिन छुट्टी का होता है। जिला अस्पताल में भी ओपीडी संचालित नहीं होती इसीलिए काफी लोगों को तो इसकी जानकारी भी नहीं है कि रविवार को भी जिला अस्पताल में कोरोना के टीके लगाए जा रहे हैं। लेकिन काफी लोग तो अपनी छुट्टी को खराब नहीं करना चाहते और परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं। इसीलिए रविवार को टीका लगवाने के लिए नहीं आते। इन परिस्थितियों के चलते 6 फरवरी 2022 के दिन रविवार को एक भी व्यक्ति कोरोना टीका लगवाने के लिए नहीं पहुंचा।

जिला अस्पताल में कोरोना वैक्सीनेशन का काम देख रहे प्रकाश कुमार ने बताया कि जब से जिला अस्पताल में कोरोना के टीके लगाए जाने का काम शुरू हुआ है तब से लेकर अब तक लगभग 124000 लोगों को कोरोना के टीके लगाए जा चुके हैं। इसमें हाल ही में शुरू हुए 15 साल से लेकर 18 साल तक के किशोर किशोरियों के टीकों की संख्या भी शामिल है।

रविवार को बंद रहना चाहिए कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर:-

स्वास्थ्य कर्मी खुलकर तो नहीं बोलते लेकिन दबी जुबां से सभी लोगों का कहना है कि अधिकतर लोगों को कोरोना के टीके लग चुके हैं। इसीलिए अब रविवार को लोग कोरोना के टीके लगवाने के लिए जिला अस्पताल नहीं आते।इसलिए रविवार को कोरोना वैक्सीनेशन का काम भी बंद कर देना चाहिए।