इमरान खान सहित PTI के एक दर्जन से अधिक नेताओं पर आतंकवाद का केस दर्ज

INTERNATIONAL

कोर्ट परिसर के बाहर हुईं थीं झड़पे

बीते दिनों इमरान खान तोशाखाना मामले में सुनवाई के लिए इस्लामाबाद की एक अदालत पहुंचे, जहां पर उन्हें कोर्ट रूम के बाहर ही राहत मिल गई। दरअसल, कोर्ट परिसर के पास इतनी ज्यादा भीड़ एकत्रित हो गई थी कि जज ने कोर्ट रूम के बाहर ही उनकी उपस्थिति को स्वीकार करते हुए गिरफ्तारी वारंट को रद्द कर दिया।

25 से अधिक सुरक्षाकर्मी घायल

कोर्ट परिसर के पास पीटीआई समर्थकों के साथ हुई हिसंक झड़प में 25 से अधिक सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे। इसके अलावा पास की एक सार्वजनिक इमारत को आग के हवाले कर दिया गया था। जिसके बाद तोशाखाना मामले की सुनवाई को 30 मार्च तक के लिए टाल दिया गया।

18 लोगों की हुई गिरफ्तारी

जियो न्यूज़ के मुताबिक इस्लामाबाद पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में करीब 17 पीटीआई नेताओं के नाम दर्ज किए गए थे। एफआईआर के मुताबिक, कार्यकर्ताओं ने पुलिस चौकी और कोर्ट परिसर के मुख्य द्वार को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस दौरान आगजनी और पथराव की घटना भी हुई, जिसको लेकर 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

कई गाड़ियां खाक

एफआईआर के मुताबिक लगभग पुलिस की दो गाड़ियों और सात मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया गया और एसएचओ के आधिकारिक वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया।

70 वर्षीय इमरान खान कोर्ट में पेश होने के लिए लाहौर से इस्लामाबाद पहुंचे। उनके काफिले के साथ पार्टी समर्थक भी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि सुनवाई में भाग लेने के लिए इमरान खान के इस्लामाबाद जाने के तत्काल बाद 10,000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों ने लाहौर में उनके ज़मान पार्क स्थित आवास पर धावा बोल दिया और उनकी पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था।

Compiled: up18 News