पाकिस्तान: जाफर एक्सप्रेस में धमाका, 2 यात्रियों की मौत और 4 घायल

INTERNATIONAL

ट्रेन की बोगी में सिलेंडर फटने से धमाका

पाकिस्तान रेलवे के प्रवक्ता बाबर अली ने डॉन न्यूज़ को बताया कि विस्फोट जाफर एक्सप्रेस की बोगी नंबर 4 में सिलेंडर फटने के चलते हुआ। ट्रेन में सवार एक यात्री अपने साथ सिलेंडर लेकर आया था। उसने सिलेंडर को टॉयलेट में छिपा दिया था। ट्रेन में रखे इस सिलेंडर में ही विस्फोट हो गया। घटना के बाद मौके पर बम स्क्वॉड की टीम के साथ रेस्क्यू दल भी पहुंच गया है। गंभीर रूप से घायल यात्रियों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच जांचकर्ता घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और रेलवे ट्रैक को बंद कर दिया गया है।
पाकिस्तानी स्थानीय मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस और आतंकवाद निरोधी विभाग के अधिकारी विस्फोट स्थल से साक्ष्य एकत्र कर रहे हैं।

एक महीने में दूसरी बार जाफर एक्सप्रेस को बनाया निशाना

एक महीने में यह दूसरी घटना है जब क्वेटा जा रही जाफर एक्सप्रेस में विस्फोट हुआ है। इससे पहले 30 जनवरी 2023 को बलूचिस्तान के काछी जिले में माच क्षेत्र के पास जाफर एक्सप्रेस में विस्फोट हुआ था। इस विस्फोट में कम से कम आठ यात्री घायल हो गए थे और ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतर गईं थीं। रेलवे अधिकारियों के अनुसार जाफर एक्सप्रेस माच से पेशावर की ओर जा रही थी जब इसमें सिबी रेलवे ट्रैक के पास विस्फोट हुआ था।

5 फरवरी 2023 को पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बड़ा धमाका हुआ था। क्वेटा में हुए इस धमाके में 5 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। ब्लास्ट क्वेटा के पुलिस लाइन एरिया में हुआ था। इस धमाके की जिम्मेदारी प्रतिबंधित आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने ली थी। बयान में कहा गया था कि ब्लास्ट के जरिए सुरक्षा अधिकारियों को निशाना बनाया गया था।

Compiled: up18 News