आगरा में बोलीं प्रियंका गाँधी, सत्ता में आते ही रद्द करेंगे ‘अग्निवीर योजना’

Politics

आगरा। फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से गठबंधन प्रत्याशी रामनाथ सिकरवार के समर्थन में शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी आगरा पहुंची। अपने सुनियोजित कार्यक्रम की श्रंखला में प्रियंका गांधी का हेलीकॉप्टर जैसे ही आगरा पहुंचा वैसे ही उनके समर्थकों ने जमकर जन समर्थन में ‘कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद, प्रियंका गांधी जिंदाबाद’ के साथ साथ अपने चहेते पार्टी प्रत्याशी रामनाथ सिकरवार जिंदाबाद के नारे लगाते हुए उनका स्वागत गर्मजोशी के साथ किया।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रियंका गांधी अपने समर्थकों के बीच पहुंची। रोड शो के दौरान कांग्रेसियों ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया। जिसके बाद प्रियंका गांधी का रोड शो बाह तिराहे से शुरू हुआ। अपार जन समूह के बीच प्रियंका गांधी जैसे ही पहुंची तभी उनकी एक झलक भर देखने के लिए समर्थक आतुर नजर आए। इस रोड शो की शुरुआत से ही मार्ग पर समर्थक ही समर्थक नजर आ रहे थे। इस बीच गठबंधन प्रत्याशी रामनाथ सिकरवार के साथ प्रियंका गांधी गाड़ी की छत पर बैठ कर रोड शो करती हुई जनता से समर्थन मांगती हुईं नजर आईं। रोड शो के दौरान वह डिफेंडर कार पर बैठकर शहर में लोगों से मिलने पहुंची।

उनके साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस और सपा के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। लोगों ने उनके काफिले पर फूल बरसाए। जगह-जगह माला पहनाकर उनका स्वागत भी किया। उनके समर्थन में नारे भी लगाए। प्रियंका ने फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर गठबंधन के प्रत्याशी रामनाथ सिकरवार के लिए लोगों से वोट मांगे।

प्रियंका गांधी ने इस दौरान करीब डेढ़ किलोमीटर की दूरी इस रोड शो के दौरान तय की। प्रियंका गांधी का रोड शो करीब 6 बजे बाह तिराहा से शुरू हुआ। जो गांधी चौराहा, अंबेडकर चौक तक पहुंचा। वही आगरा में रोड शो के दौरान जनता के बीच पहुंची प्रियंका गांधी ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि दस सालों में सत्ता में भाजपा को सिवाए घमंड के कुछ और नहीं आया है।

प्रधानमंत्री मोदी सरकार में भाजपा ने जनता के लिए कुछ नहीं किया है। इस लिए इस बार अपने मत का अधिकार कर कांग्रेस को मजबूत करने का काम करें। कांग्रेस की सरकार ने जो गारंटी दी है वो पूरा हो रहा है और आगे भी पूरा किया जायेगा। वहीं युवाओं को रोजगार देने के नाम पर शुरू किए गए अग्नि वीर योजना पर जमकर मोदी सरकार को घेरने के काम किया।

प्रियंका ने साफ कहा कि अगर आप कांग्रेस को सत्ता में लाते हैं तो अग्निवीर योजना को सरकार बनते ही रद्द किया जाएगा। क्योंकि भाजपा युवाओं को बेरोजगार बनाने का काम कर रही है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कई टिप्पणी करते हुए जनता से प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के हाथ मजबूर करने की अपील की। उनका रोड शो बस स्टैंड पर जाकर खत्म हुआ।