UP Weather Update: फिर मौसम लेगा करवट, 26 और 27 हो बारिश के आसार

यूपी के कई जिलों में तेज धूप निकलने की वजह से बढ़ा तापमान, 26 और 27 को बारिश के आसार

Regional

उत्तर प्रदेश में भले ही तेज धूप तापमान बढ़ा रही है। इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अगले दो दिन बारिश हो सकती है। इसलिए घरों से निकलते समय छाता और रेनकोट जरुर लेकर निकलें। मौसम विभाग के अनुसार 26 और 27 फरवरी को बारिश के आसार है। शुक्रवार को प्रदेश के कई जिलों में दिन में तेज धूप निकलने की वजह से तापमान बढ़ा था।

वाराणसी में दिन में आठ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पछुआ हवा चल रही थी। दिन का तापमान 28.2 डिग्री और रात का सामान्य से एक डिग्री ज्यादा 13 डिग्री दर्ज किया गया है।

यही वजह है कि दोपहर में लोगों को गर्मी का एहसास हो रहा है। घरों में पंखे चलने लगे हैं। हालांकि सुबह और शाम हल्की ठंड महसूस हो रही है। मौसम वैज्ञानिक प्रो. मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि अगले दो दिनों तक तापमान में बढ़ोत्तरी होगी। इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ के कारण दो दिन बारिश की संभावना है।

तो वहीं, उत्तर पूर्व भारत में IMD ने 23 फरवरी के दौरान अरुणाचल प्रदेश में और अगले 2-3 दिनों के लिए बारिश हो सकती है। 23 फरवरी को असम और मेघालय में भी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार 24-27 फरवरी के दौरान अरुणाचल प्रदेश में छिटपुट हल्की/मध्यम वर्षा/बर्फबारी की भी भविष्यवाणी की गई है. 24 और 25 फरवरी को असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी बारिश की संभावना है। राजधानी दिल्ली में 25 से 27 फरवरी के बीच बादल घने हो सकते हैं।मार्च की शुरुआत में बारिश की संभावना है।

-एजेंसी