दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 245 रन पर सिमटी टीम इंडिया, राहुल का शानदार शतक

SPORTS

केएल राहुल ने 133 गेंदों पर 101 रन बनाए. उनकी इस पारी के दम पर भारतीय टीम दो सौ के आंकड़े के पार जा सकी. खेल के दूसरे दिन के पहले सत्र में भारत की पूरी टीम 245 रन पर सिमट गई. इससे पहले भारत ने पहले दिन का खेल ख़त्म होने तक आठ विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए थे.

सेंचुरियन में खेले जा रहे इस मैच का पहले दिन का खेल ख़राब रोशनी के ​कारण जब रोका गया था, तब केएल राहुल 70 रन और मोहम्मद सिराज बिना खाता खोले खेल रहे थे. भारत की ओर से विराट कोहली ने 38, श्रेयस अय्यर ने 31 और शार्दूल ठाकुर ने 24 रन बनाए.

इस मैच की ख़ासियत कागिसो रबाडा की शानदार गेंदबाज़ी रही. उन्होंने पांच विकेट लिए. वहीं बर्गर ने तीन विकेट लिए. ख़राब रोशनी के कारण मंगलवार को केवल 59 ओवर का ही खेल हो पाया. इसके कारण मैच शुरू होने में भी देर हुई थी. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सिरीज़ होनी है. दूसरा मैच तीन जनवरी से जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा.

टीम इंडिया अब तक दक्षिण अफ्रीका में कभी कोई टेस्ट सिरीज़ नहीं जीत पाई है. ये इकलौता ऐसा देश है, जहां भारतीय क्रिकेटर्स ये सफलता हासिल नहीं कर पाए हैं. टीम में शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल जैसे खिलाड़ी भी हैं. जडेजा की जगह अश्विन को टीम में जगह दी गई है.

-एजेंसी