यूपी के 75 जनपदों में निर्मित होंगे अत्याधुनिक बस अड्डे, एयरपोर्ट जैसी होगी सुविधाएं: दयाशंकर सिंह

Regional

प्रथम चरण में 23 बस अड्डों का चयन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने आज अपने सरकारी आवास पर मीडिया बन्धुओं से बात करते हुए कहा कि बस अड्डों को एयरपोर्ट जैसी सुविधाओं से युक्त करने का निर्णय मुख्यमंत्री जी ने लिया है। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में 23 बस अड्डों को पीपीपी माडल पर तैयार किया जायेगा। शीघ्र ही लोगों को अत्याधुनिक सुविधा मुहैया होगी।

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि बस अड्डे 90 वर्ष की लीज पर दिये जायेंगे। बस अड्डों पर शापिंग माल, शौचालय, अच्छी गुणवत्ता के रेस्टोरेंट इत्यादि की सुविधायें उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि यात्रियों को सभी जगहों के लिए बसें (जैसे हवाई अड्डा, स्टोर, रेलवे स्टेशन, पर्यटक स्थलों) उपलब्ध रहेंगी।

उन्होंने कहा कि परिवहन निगम का प्रयास है कि यात्री बस अड्डों पर उतरे, तो एक अच्छी सुविधा मिले, फिर यहां से उनकी आगे की यात्रा प्रारम्भ हो।

श्री सिंह ने कहा कि प्रथम चरण में 23 बस अड्डों का विकास किया जायेगा। धीरे-धीरे सभी 75 जनपदों में बस अड्डों का विकास इसी तर्ज पर किया जायेगा। उन्होंने कहा कि पीपीपी माडल पर निर्मित करने से सरकार पर अतिरिक्त व्यय नहीं आयेगा। साथ ही अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे।

-up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *