UP News : शतचंडी महायज्ञ में शामिल हुईं सपा विधायक सैय्यदा खातून , भाजपा चेयरमैन ने गंगा जल से कराया शुद्धिकरण

यूपी के सिद्धार्थनगर में शतचंडी महायज्ञ में शामिल हुईं सपा विधायक सैय्यदा खातून, भाजपा चेयरमैन ने गंगा जल से कराया शुद्धिकरण

Regional

सिद्धार्थनगर। यूपी के सिद्धार्थनगर जिले डुमरियागंज क्षेत्र के बलुआ समय माता के स्थान पर शतचंडी महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में स्थानीय विधायक डुमरिमागंज सैय्यदा खातून के शामिल होने पर हिन्दू संगठन के लोग नाराज हो गए। रविवार को संगठन के लोगों को जानकारी होने पर समय माता के स्थान का वैदिक मंत्रोच्चार, गंगाजल व पंचगव्य से शुद्धिकरण कराया। इसके बाद राजनीति गरमा गई। मंदिर के पुजारी ने एक व्यक्ति के साथ निमंत्रण जाकर देने की बात कही है।

क्षेत्र के बलुआ समय माता के स्थान पर श्रीराम कथा का आयोजन किया गया था। शनिवार रात श्रीराम कथा के कार्यक्रम में विधायक डुमरिमागंज सैय्यदा खातून भी शामिल हुईं। जिसकी जानकारी भाजपा व हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं को हुई तो रविवार को नाराज हो गए। बढऩी चाफा नगर पंचायत अध्यक्ष धर्मराज वर्मा व जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि संतोष पासवान के अगुवाई में भाजपा व हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने गंगाजल व पंचगव्य के साथ वैदिक मंत्रोच्चार से शुद्धिकरण कराया।

नगर पंचायत अध्यक्ष धर्मराज वर्मा ने कहा कि बलुआ समय माता सिद्ध स्थान है। विधायक एक समुदाय विशेष से होने के कारण उन्हें हमारे धर्म के बारे में जानकारी नहीं है। हमारे धर्म के अनुसार किसी भी देव व देवी स्थान पर पूरी तरह शुद्ध होकर ही जाया जाता है। विधायक के जाने से परिसर अशुद्ध हो गया था, इसलिए शुद्धिकरण कराया गया है। इस दौरान मिथलेश पांडेय, विजय मिश्र, प्रमोद गौतम, केशवराम यादव, राहुल, रामराज आदि लोग मौजूद रहे।

समाज को बांटने किया जा रहा है काम : सैय्यदा खातून

विधायक ने कहा कि मैं हमेशा से सभी धर्मों का सम्मान करती हूं और आगे भी करती रहूंगी। बलुआ समय माता के स्थान पर आयोजित श्रीराम कथा में आयोजक पुजारी लाल दुबे व कृष्ण दत्त शुक्ल ने मुझे बुलाया था, जहां पंहुचने पर लोगों ने सम्मान भी किया। कार्यक्रम करने की अनुमति भी उन्होंने ही दिलाई थी। इस तरह का काम करके लोग समाज को बांटने का काम करते हैं।

जानें क्या बोले मंदिर के पुजारी?

मंदिर के पुजारी लाला पाठक ने बताया कि वे कृष्ण दत्त शुक्ल के साथ विधायक सैय्यदा खातून के यहां गए थे। उन्हें कार्यक्रम में आने के लिए आमंत्रित किया गया था।

Compiled: up18 News