सपा विधायक इरफ़ान सोलंकी ने अपने भाई रिज़वान सहित किया आत्मसमर्पण

Politics

इरफ़ान और रिज़वान सोलंक पर ज़मीन विवाद में एक महिला के घर को जलाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था. दोनों फ़रार चल रहे थे और दोनों के ख़िलाफ़ गै़र-ज़मानती वारंट जारी किया गया था.

पुलिस ने सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान के खिलाफ जाजमऊ की डिफ़ेंस कॉलोनी में रहने वाली नाजिर फ़ातिमा की शिकायत पर बीती आठ नवंबर को मुक़दमा दर्ज किया था.

महिला का आरोप था कि ज़मीन के विवाद में विधायक सोलंकी और उनके भाई के साथ कुछ अन्य साथियों ने उनके घर को आग लगा दी थी. महिला ने कहा कि घटना के समय वो एक शादी में शामिल होने गई थीं.

फ़ातिमा का आरोप है कि डिफ़ेंस कॉलोनी में उनकी एक ज़मीन है जिसके एक बड़े हिस्से पर सपा विधायक और उनके भाई ने कब्ज़ा कर रखा है. इसका विरोध करने पर अभियुक्तों ने उनके घर में आग लगा दी.

गिरफ़्तारी के बाद पुलिस ने बताया, “इन लोगों को लगातार पुलिस ढूंढ रही थी. गै़र ज़मानती वारंट जारी किए गए. कई राज्यों में दबिश दी थी. आज इन दोनों ने कमिश्नर कार्यालय में आत्मसमर्पण किया. पुलिस ने इन्हें तुरंत गिरफ़्तार किया है और दोनों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. अगर सबूतों के आधार पर ज़रूरत पड़ी तो पुलिस कस्टडी कोर्ट से मांगी जाएगी.”

Compiled: up18 News