सपा विधायक इरफान सोलंकी पर कसा शिकंजा, 80 करोड़ की अवैध संपत्ति चिह्नित

Politics

सपा विधायक इरफान सोलंकी पर विवादित प्लाट पर बनी झोपड़ी में आग लगाने, फर्जी आधार कार्ड से हवाई यात्रा करने, बांग्लादेशी नागरिक को प्रमाण पत्र देने, रंगदारी मांगने, मोरंग कारोबारी की 400 गज जमीन पर कब्जा करने, पुलिस से अभद्रता करने समेत गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। पिछले दो महीनों में इरफान सोलंकी पर 6 मुकदमे दर्ज हुए हैं। इसके साथ ही इरफान पर मुकदमों संख्या बढ़कर 18 हो गई है।

विधायक हैं गैंग लीडर

पुलिस ने गैंगेस्टर की कार्रवाई में विधायक इरफान सोलंकी, भाई रिजवान सोलंकी, विधायक के गुर्गे हिस्ट्रीशीटर इजराइ आटे वाला, शौकत अली, मोहम्मद शरीफ को आरोपी बनाया है। इरफान को इस गैंग का लीडर बनाया था। आरोप है कि विधायक इरफान सोलंकी ने गैंग बनाकर वसूली, जमीन कब्जाने का काम किया है। गैंगेस्टर एक्ट के तहत ये सभी संपत्तियां जब्त की जाएगी। जबकि इरफान सोलंकी ने विधानसभा चुनाव में अपने घोषणापत्र में 10 करोड़ की संपत्ति दिखाई थी।

गुर्गों की संपत्ति होगी जब्त

विधायक और उनके भाई रिजवान के अलावा इस गैंग के तीन और सदस्यों की संपत्तियों का सत्यापन का काम शुरू कर दिया गया है। विधायक की शह पर तीनों ने कानपुर और उसके आसपास के जिलों में करोड़ों की संपत्ति बनाई है। इसके साथ ही सरकारी जमीनों पर भी कब्जा किया हैं। गैंगेस्टर एक्ट के तहत इन सभी की सपंत्ति जब्त की जाएगी।

Compiled: up18 News