मनीष सिसोदिया का आरोप, गंदी राजनीति कर रही है बीजेपी

Politics

मनीष सिसोदिया का आरोप है कि बीजेपी आम आदमी पार्टी की सरकार को स्कूल के शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड भेजने से रोक रही है.

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि अब तक 1100 शिक्षक विदेश में प्रशिक्षण पा चुके हैं. इसके लिए वो सिंगापुर, ब्रिटेन और फिनलैंड गए थे.

सिसोदिया ने कहा कि अब बीजेपी ने अनाधिकृत तरीक़े से सेवा विभाग में पकड़ बना ली है. वो आम आदमी पार्टी की सरकार को शिक्षकों को सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण देने से रोकने के लिए ‘गंदी राजनीति कर रहे हैं.’

उन्होंने उप राज्यपाल वीके सक्सेना को लेकर कहा कि अगर वो बच्चों के भविष्य की फिक्र करते हैं तो उन्हें बीजेपी के साथ इस साजिश में शामिल नहीं होना चाहिए.

उप मुख्यमंत्री ने बताया, “हम 30 शिक्षकों को फिनलैंड प्रशिक्षण के लिए भेजना चाहते थे. लेकिनस एलजी किसी ना किसी बहाने इसे टाल रहे हैं. हमने जब उनके पास इसकी फाइल भेजी तो एलजी ने पूछा कि अगर भारत में ऐसा कार्यक्रम किया जाए तो इससे लागत में क्या फ़ायदे होंगे.”

“बीजेपी शासित राज्यों के प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में जाते हैं. क्या खर्चे के नाम पर इसे भी रोक चाहिए? हम फिर से एलजी के पास फ़ाइल भेजेंगे.”

Compiled: up18 News