भारत के कुछ चर्चित खिलाड़ी, जिन्‍हें IPL 2022 में नहीं मिला कोई खरीदार

SPORTS

आख़िरकार IPL 2022 के लिए खिलाड़ियों की बोली रविवार को ख़त्म हो गई. ईशान किशन, दीपक चाहर और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों पर टीम ने जम कर पैसे लुटाए. वहीं कई चर्चित खिलाड़ी ऐसे भी रहे, जिन्हें ख़रीदने में किसी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई.

वैसे तो ऐसे कई खिलाड़ी थे, जो नहीं बिक पाए लेकिन सबसे ज़्यादा चर्चा रही सुरेश रैना की, जो लंबे समय से चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे.

बीच में जब चेन्नई सुपर किंग्स पर पाबंदी लगी तो वे गुजरात लायंस की ओर से खेले थे अन्यथा 2008 से ही वे चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे. हालांकि अब वो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन IPL के लिए उपलब्ध थे. पहले दिन वे नहीं बिक पाए और फिर आख़िरकार पूरी प्रक्रिया ख़त्म होने के बाद भी उनमें किसी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई. सुरेश रैना का आईपीएल में रिकॉर्ड ज़बरदस्त रहा है. 205 आईपीएल मैचों में रैना ने 5528 रन बनाए हैं. वे इस समय आईपीएल में सबसे ज़्यादा रन बनाने वालों की सूची में चौथे नंबर पर हैं. 35 साल के रैना ने आईपीएल में एक शतक और 39 अर्धशतक लगाए हैं.

जाने-माने क्रिकेट कमेंटेटेर हर्षा भोगले ने ट्वीट किया- समय बदल रहा है. आईपीएल के महान खिलाड़ियों में से एक सुरेश रैना नहीं बिक पाए.

भारतीय टीम में उनके साथी खिलाड़ी रहे हरभजन सिंह ने लिखा- यह देखकर काफ़ी दुख हुआ कि सुरेश रैना के लिए किसी ने भी बीडिंग नहीं की.

जॉय भट्टाचार्य ने सुरेश रैना के साथ-साथ ईशांत शर्मा, पीयूष चावला और अमित मिश्रा का भी ज़िक्र किया है जिन्हें कोई ख़रीदार नहीं मिला.

टीवी कलाकार और बिग बॉस का हिस्सा रहे अली गोनी ने लिखा है कि उन्हें ये भरोसा नहीं हुआ कि सुरेश रैना को किसी ने ख़रीदा नहीं.

भारत के कुछ चर्चित नाम, जो नहीं बिक पाए

सुरेश रैना
पीयूष चावला
ईशांत शर्मा
चेतेश्वर पुजारा
सौरभ तिवारी
अमित मिश्रा

-एजेंसियां