चन्नी का वादा, अब सत्ता में आए तो पंजाब के एक लाख युवाओं को रोजगार देंगे

Politics

पंजाब के मुख्यमंत्री और आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा है कि सत्ता में आने पर हम राज्य के युवाओं को एक लाख सरकारी नौकरी देंगे.

20 फरवरी को राज्य में विधानसभा के लिए मतदान होने हैं. चन्नी ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस में कहा, ‘अगर मैं सत्ता में वापस आता हूँ तो युवाओं के लिए एक लाख सरकारी नौकरियाँ दूँगा. मुझे सिर्फ़ तीन महीने मिले, अगर मुझे पाँच साल मिलते तो मैं एक लाख नौकरी देता.’

कांग्रेस ने बीते दिनों ये साफ़ किया कि पंजाब में विधानसभा चुनाव चरणजीत सिंह चन्नी की अगुवाई में लड़ा जाएगा. बीते साल सितंबर में अमरिंदर सिंह के हटने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम पद की कुर्सी मिली थी.

पंजाब कांग्रेस में बीते कुछ महीनों से उठा-पटक जारी रही है. चुनाव में मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी आमने-सामने रहे लेकिन कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने चन्नी के नाम पर आखिरी मुहर लगाई.

हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू की बेटी ने चन्नी को सीएम पद का चेहरा बनाए जाने पर कहाव था कि मेरे पिता ईमानदार हैं, ईमानदार को कोई रोक नहीं सकता और बेईमान को तो रुकना ही पड़ता है.

-एजेंसियां