स्मृति इरानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया, अमेरिकी कारोबारी जॉर्ज सोरोस के निशाने पर हैं पीएम मोदी और भारत

Exclusive

जॉर्ज सोरोस के निशाने पर पीएम मोदी

केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आज देश की जनता को एक नागरिक होने के नाते मैं यह आह्वान करना चाहती हूं कि एक विदेशी ताकत जिसके केंद्र में हैं एक व्यक्ति, जिसका नाम है जॉर्ज सोरोस। उन्होंने ऐलान किया है कि वो हिंदुस्तान के लोकतांत्रिक ढांचे पर चोट करेंगे। इरानी ने आगे कहा कि उन्होंने ऐलान किया है कि वो प्रधानमंत्री मोदी को अपने वार का मुख्य बिंदु बनाएंगे। उन्होंने ऐलान किया है कि वो हिंदुस्तान में अपनी विदेशी ताकत के अंतर्गत एक ऐसी व्यवस्था बनाएंगे जो हिंदुस्तान नहीं, बल्कि उनके हितों का संरक्षण करेगी।

इरानी ने आगे कहा कि जॉर्ज सोरोस का यह ऐलान कि वो हिंदुस्तान में मोदी को झुका देंगे, हिंदुस्तान की लोकतांत्रिक तरीके से चुनी सरकार को ध्वस्त करेंगे उसका मुंहतोड़ जवाब हर हिंदुस्तानी को देना चाहिए।

गलत इरादों के सामने सिर नहीं झुकाएंगे पीएम मोदी

जॉर्ज सोरोस से सवाल कर स्मृति इरानी ने पूछा कि आज जॉर्ज सोरोस को हम एकसुर में यह जवाब दें कि लोकतांत्रिक परिस्थितियों में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार और हमारे प्रधानमंत्री ऐसे गलत इरादों के सामने सिर नहीं झुकाएंगे। हमने विदेशी ताकतों को पहले भी हराया है, आगे भी हराएंगे।

कांग्रेस ने भी जॉर्ज सोरोस पर साधा निशाना

देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी जॉर्ज सोरोस के बयान पर उन्हें लताड़ लगाई है। कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा कि PM से जुड़ा अडानी घोटाला भारत में लोकतांत्रिक पुनरुत्थान शुरू करता है या नहीं, यह पूरी तरह कांग्रेस, विपक्ष व हमारी चुनाव प्रक्रिया पर निर्भर है। इसका जॉर्ज सोरोस से कोई लेना-देना नहीं है। हमारी नेहरूवादी विरासत सुनिश्चित करती है कि उन जैसे लोग हमारे चुनाव परिणाम तय नहीं कर सकते।

जॉर्ज सोरोस ने ऐसा क्या बोल दिया जो मच गया हंगामा

जॉर्ज सोरोस अमेरिका के बड़े कारोबारी हैं। उन्होंने देश में गरमाए अडानी मुद्दे पर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। सोरोस ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी इस मुद्दे पर शांत हैं लेकिन उन्हें संसद में सवालों के जवाब के साथ विदेशी निवेशकों के भी जवाब दने होंगे। यह बातें उन्होंने म्यूनिख सिक्योरिटी कॉन्फ्रेंस में कही हैं। सोरोस ने कहा था कि अडानी का मुद्दा भारत की फेडरेल सरकार पर मोदी की पकड़ को काफी कमजोर कर देगा। जॉर्ज सोरोस ने उम्मीद जताई थी कि भारत में एक लोकतांत्रिक परिवर्तन होगा।

Compiled: up18 News