अब अज्ञात हमलावरों के हाथों कराची में मारा गया भारत विरोधी आतंकी मौलाना रहीमुल्ला तारिक

Exclusive

रहीमुल्ला पर पाकिस्तान में धार्मिक गतिविधियों की आड़ में जैश-ए-मोहम्मद के लिए आतंकियों की फौज तैयार कराने के गंभीर आरोप हैं। रहीमुल्ला धार्मिक जलसों में अक्सर अपने कट्टरपंथी भाषणों के जरिए युवाओं को बरगालने का काम करता था।

इसी गुरुवार को ही पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के बाजौर इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के पूर्व कमांडर अकरम खान उर्फ अकरम गाजी की गोली मारकर हत्याकर दी गई थी। गाजी को भारत विरोधी भाषणों के लिए जाना जाता था। इसके भी हत्यारों का अब तक पता नहीं लगाया जा सका है। इससे पहले लश्कर ए तैयबा के दो शीर्ष आतंकी शाहिद लतीफ और रियाज अहमद को सितंबर और अक्टूबर में गोली मारी गई है। लश्कर के लिए अकरम आतंकी भर्ती का काम देखता था।

अब तक एक दर्जन से अधिक आतंकी साफ

आतंकियों की अज्ञात हमलावरों की गोलीबारी में हो रही मौत के कारण पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी परेशान हो गई है। आईएसआई ने इन्हें कश्मीर में आतंक फैलान के लिए तैयार किया था लेकिन हर सप्ताह एक से दो आतंकी अज्ञात बंदूकधारियों की गोलीबारी में मौत का शिकार हो रहे हैं। अब तक पाकिस्तान में ही एक दर्जन से अधिक आतंकियों को मारा जा चुका है। इसमें 2016 में पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड शाहिद, आतंकी रियाज अहमद और खालिस्तानी आतंकी परमजीत सिंह पंजवड़ भी शामिल है।

Compiled: up18 News