ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन बर्खास्त, जेम्स क्लेवरली को सौंपी जिम्मेदारी

INTERNATIONAL

प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक ब्रिटिश विदेश मंत्री जेम्स क्लेवरली को ब्रेवरमैन की जगह गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा डेविड कैमरन को विदेश मंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया है। कैमरन ब्रिटेन सरकार में विदेश, राष्ट्रमंडल और विकास मामलों के राज्य सचिव पद की जिम्मेदारी संभालेंगे।

यहां से बिगड़ी थी बात

दरअसल, पिछले हफ्ते फलस्तीन के समर्थन में एक रैली निकाली गई थी। इस दौरान भीड़ ने पुलिस पर हमला बोल दिया था। इसके बाद सुनक कैबिनेट के कई मंत्रियों और पार्टी सदस्यों ने सुएला से जवाब मांगा था। इस पर उन्होंने इसे पुलिस की नाकामी बता दिया था।

सुनक पर अपनी पार्टी और विपक्ष का दबाव था

इस मामले को लेकर सुनक पर उनकी कंजर्वेटिव पार्टी का ही दवाब था और साथ ही विपक्ष के हमले भी उनकी परेशानी बढ़ा रहे थे। ब्रेवरमैन ने रविवार शाम को एक बयान में कहा था कि हमारे बहादुर पुलिस अधिकारी कल लंदन में प्रदर्शनकारियों की हिंसा और आक्रमकता का सामना करने के लिए सभी नागरिकों के धन्यवाद के पात्र हैं। अपनी ड्यूटी करते हुए कई अधिकारी घायल हो गए।

सफाई भी काम न आई

अपनी सफाई में ब्रेवरमैन ने आगे कहा था कि प्रदर्शन के दौरान खुले तौर पर प्रयोग किए गए भड़काऊ भाषण ठीक नहीं है। यह गलत संदेश देते हैं। यहूदी विरोधी भावना के साथ आतंकवाद को इतने बड़े पैमाने पर महत्व देना बेहद परेशान करने वाला है।

Compiled: up18 News