श्रेयस अय्यर होंगे आईपीएल 2024 के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान, नीतीश राणा उपकप्तान

SPORTS

वेंकी ने कहा, यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण था कि श्रेयस चोट के कारण आईपीएल 2023 से चूक गए। हमें खुशी है कि वह वापस आ गए हैं और कप्तान के रूप में टीम का नेतृत्व करेंगे। जिस तरह से उन्होंने अपनी चोट से उबरने के लिए कड़ी मेहनत की है और जिस फॉर्म में वह हैं, वह उनके चरित्र का प्रमाण है। बता दें कि आईपीएल 2023 के शुरू होने से पहले ही श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए थे और उन्हें पूरी सीजन बाहर बैठना पड़ा था। ऐसे में टीम की कमान नीतीश राणा संभाल रहे थे।

अब जब श्रेयस अय्यर फिट हैं तो कोलकाता ने यह मामला साफ किया है। वेंकी ने आगे कहा, हम इस बात के भी आभारी हैं कि नीतीश पिछले सीजन में श्रेयस की जगह लेने के लिए सहमत हुए और उन्होंने शानदार काम किया। इसमें कोई संदेह नहीं है कि उप-कप्तान के रूप में नीतीश टीम KKR के लिए हर संभव तरीके से श्रेयस का समर्थन करेंगे।
श्रेयस अय्यर ने कहा- मेरा मानना है कि पिछले सीजन में हमें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जिसमें चोट के कारण मेरी अनुपस्थिति भी शामिल है। नीतीश ने न केवल मेरी जगह भरी बल्कि अपने काबिल नेतृत्व से भी शानदार काम किया। मुझे खुशी है कि केकेआर ने उन्हें उप-कप्तान बनाया है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह नेतृत्व समूह को मजबूत करेगा।

केकेआर के रिटे खिलाड़ी

आंद्रे रसेल, अनुकूल रॉय, हर्षित राणा, जेसन रॉय, नीतीश राणा, रहमानुल्लाह गुरबाज, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, सुनील नरेन, सुयश शर्मा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, वेंकटेश अय्यर

केकेआर द्वारा रिलीज़ किए गए खिलाड़ी

आर्य देसाई, डेविड वीज, जॉनसन चार्ल्स, कुलवंत खेज़रोलिया, लिटन दास, लॉकी फर्ग्यूसन, मनदीप सिंह, एन. जगदीशन, शाकिब अल हसन, शार्दुल ठाकुर, टिम साउदी, उमेश यादव

-एजेंसी