तमाम दिग्गज खिलाड़ी भी खास से हुए आम, ट्विटर पर ‘ब्लू टिक’ गंवाया

SPORTS

ट्विटर को पिछले साल टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने खरीदा था। ट्विटर ने बुधवार को अपने सत्यापित आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट किया था, ‘हम कल 20 अप्रैल से सत्यापित चेकमार्क्स (ब्लू टिक) को हटा रहे हैं।’

तेंदुलकर, कोहली और सिंधू के अलावा विश्व कप विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा, ओलंपिक पदक विजेता साइना नेहवाल, नीरज चोपड़ा और बजरंग पूनिया, पहलवान विनेश फोगाट, दो बार की विश्व मुक्केबाजी चैंपियन निकहत ज़रीन, टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा, भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री, पुरुष हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश उन कई भारतीय खिलाड़ियों में शामिल है जिन्होंने ट्विटर पर से अपना ब्लू टिक गंवा दिया है। अगर ट्विटर पर विराट कोहली के फॉलोवर्स की बात करें तो उन्हें 55.1 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। वहीं सचिन को 38.6 तो एमएस धोनी को 8.5 मिलियन लोग ट्विटर पर फॉलो करते हैं।

टेनिस के दिग्गज रोजर फेडरर और राफेल नडाल, फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और किलियन एम्बाप्पे और बास्केटबॉल के दिग्गज स्टीफन करी का खाता भी अब ट्विटर पर सत्यापित नहीं है। ट्विटर पर अब केवल उन्हीं व्यक्तियों और संगठनों का खाता सत्यापित है जो इसके लिए भुगतान करते हैं। ट्विटर का ब्लू टिक वेब पर लेने के लिए 650 और मोबाइल पर लेने के लिए 900 रुपए का मासिक भुगतान करना होता है।

2021 में ट्विटर ने हटाया था धोनी का ब्लू टिक

ट्विटर ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर और महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का ब्लू टिक 2021 में हटा दिया था। गौरतलब है कि कुछ ही देर बाद उनका अकाउंट वापस वेरिफाई कर दिया गया था। इस घटना से उस टाइम काफी हंगामा मचा था। धोनी सोशल मीडिया पर इतना एक्टिव नहीं रहते। उस टाइम पर ट्विटर की एक पॉलिसी थी कि जो अकाउंट काफी टाइम तक एक्टिव नहीं रहता उसका बिना नोटिस के ब्लू टिक हटा दिया जाता है।

Compiled: up18 News