शास्त्रीपुरम को नया आगरा के रूप में विकसित किया जाएगा: महापौर नवीन जैन

Local News

शास्त्रीपुरम जन सेवा समिति द्वारा नवीन जैन और विजय शिवहरे का भव्य स्वागत

नाले की समस्या का किया जाएगा समाधान, मांगलिक अवसर पर पौधारोपण का आह्वान

सांसद विधायक मेयर और एमएलसी मिलकर करेंगे विकास

आगरा। महापौर नवीन जैन का कहना है कि शास्त्रीपुरम को नया आगरा के रूप में विकसित किया जाएगा। विकास इस तरह से होगा कि लोग शास्त्रीपुरम को देखने आया करेंगे। उन्होंने आम जनता से आग्रह किया कि प्रत्येक मांगलिक अवसर पर पौधारोपण करें। श्री जैन शास्त्रीपुरम जनसेवा समिति आगरा पंजीकृत द्वारा आयोजित स्वागत समारोह को संबोधित कर रहे थे। समारोह में महापौर के साथ आगरा फिरोजाबाद स्थानीय निकाय क्षेत्र से एमएलसी विजय शिवहरे का भी भव्य स्वागत किया गया। समारोह में बड़ी संख्या में लोग शामिल थे। अतिथियों को पुष्पहार, पटका और साफा से लाद दिया।

विकास की गंगा बहा देता

राधे गार्डन, शास्त्रीपुरम में भव्य स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए श्री जैन ने कहा कि शास्त्रीपुरम नगर निगम को एक वर्ष पहले हस्तांतरित हुआ है। अगर यह इलाका नगर निगम को 4 वर्ष पहले मिल गया होता तो यहां विकास की गंगा बहा देता। फिर भी अभी 6 माह का समय बाकी हैं। आप शास्त्रीपुरम का विकास होता हुआ देखेंगे। लोगों ने इस पर खुशी जताई कि महापौर शास्त्रीपुरम में निवास करेंगे।

हर घर में शुद्ध पेयजल पहुंचेगा

उन्होंने बताया कि हमने आगरा में पानी की पाइप लाइन बिछाने का अभियान शुरू किया है। साढ़े 4 वर्ष पूर्व जब मैं मेयर बना तो 52 फीसदी पानी की पाइप लाइन थी। आज 67 परसेंट क्षेत्र में हो गई है। मेरा इरादा है कि सड़क भले ही देर से बने लेकिन पानी की पाइप लाइन बिछे। हर घर में शुद्ध पानी पहुंचाना मेरा लक्ष्य है। आपको यह जानकर ताज्जुब होगा कि नगर निगम की सीमा 1250 किलोमीटर क्षेत्र में फैली हुई है। हमने राष्ट्रीय भावना जागृत करने के लिए आगरा में तिरंगी लाइट लगाई है। 25,000 पौधे नगर निगम ने और 10,000 पौधे एनजीओ के माध्यम से रोपे गए हैं। मेरा आप सब से आग्रह है कि घर के सामने पेड़ है तो दो बाल्टी पानी दान करें। शादी की वर्षगांठ की विदाई पर पौधा अवश्य लगाएं। हमने आगरा को क्लीन और ग्रीन बनाने का अभियान शुरू किया है, जिसमें मदद करें।

चार जनप्रतिनिधि मिलकर करेंगे विकास

विधान परिषद सदस्य विजय शिवहरे ने कहा कि क्षेत्र के निवासियों की प्रत्येक समस्या का समाधान होगा। यहां पर राशन कार्ड समेत सभी योजनाओं के लाभ दिलाने के लिए आधार कैंप लगाए जाएं।प्रत्येक अधिकारी कैंप में ही समस्या का समाधान करेगा। उन्होंने कहा कि मोदी और योगी सरकार देश और प्रदेश के विकास के लिए काम कर रही हैं । कोरोना काल में बिना भेदभाव के सबको राशन दिया गया। सरकार प्रत्येक घर में पानी की आपूर्ति नल के माध्यम से करने जा रही है, जो सबसे बड़ी बात है। शास्त्रीपुरम की समस्याओं का समाधान सांसद राजकुमार चाहर, विधायक बेबीरानी मौर्य, महापौर नवीन जैन और मैं स्वयं करूंगा।

घर-घर कूड़ा कलेक्शन के लिए आभार जताया

स्वागत समारोह के दौरान समिति के सचिव डॉ. भानु प्रताप सिंह ने जनता की ओर से एक ज्ञापन पढ़ कर सुनाया ।उन्होंने मांग की कि शास्त्रीपुरम नाले के अंतिम छोर पर जल निकासी व्यवस्था की जाए। जल निकासी ना होने से पिछले 4 वर्ष से घरों में पानी घुस रहा है। समिति को कम्युनिटी सेंटर बना कर दिया जाए ताकि न लाभ न हानि के आधार पर इसका संचालन किया जा सके। आश्वासन दिया कि यहां की समस्याओं का समाधान होगा। महापौर और एमएलसी ने शास्त्रीपुरम जनसेवा समिति का पदेन संरक्षक बनने की सहमति दी। शास्त्रीपुरम में घर-घर कूड़ा कलेक्शन करने, सड़कों का निर्माण, पुलिया बनवाने, पार्क का सौंदर्यीकरण और हाईमास्ट लाइट लगवाने के लिए महापौर का आभार प्रकट किया गया।

सरकार की लाभकारी योजनाएं बताईं

समिति की अध्यक्ष एवं पार्षद मंजू वार्ष्णेय तथा पार्षद कमलेश कुमार जाटव ने अतिथियों को ज्ञापन दिया। श्री जाटव ने सरकार की लाभकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इस दौरान असिस्टेंट प्रोफेसर चयन में पूरे प्रदेश में द्वितीय रैंक हासिल करने पर श्री ओसवाल चाहर को सम्मानित किया गया। तमाम लोगों ने अपने क्षेत्र की समस्याएं बताईं, जिन्हें मौके पर ही नगर निगम अधिकारियों को हल करने का निर्देश महापौर ने दिया।

इन्होंने किया स्वागत

देवेन्द्र सिंह परमार (कोषाध्यक्ष), दाऊदयाल गुप्ता (उपाध्यक्ष), डॉ. रवीन्द्र सिंह शर्मा ((उपाध्यक्ष), भजनलाल प्रधान (उपाध्यक्ष), किशन सिंह चाहर (उपाध्यक्ष), राजवीर सिंह (संयुक्त सचिव), सुनील शर्मा (संगठन सचिव), जयप्रकाश चाहर (सह संगठन सचिव), डॉ. लाखन सिंह (सह सचिव), कमलेश जाटव पार्षद (विशेष आमंत्रित सदस्य), आदित्य गौतम (का. सदस्य), मनोज शर्मा (का. सदस्य), वीरेन्द्र वार्ष्णेय (का. सदस्य), अभयपाल सिंह (का. सदस्य), डॉ. पवन कुमार (का.सदस्य), हर्ष आसनानी (का. सदस्य), बुद्धि सिंह (का. सदस्य), मुकेश ज्वैलर्स (का. सदस्य)।

उल्लेखनीय उपस्थिति

डॉ. नवीन शर्मा एडवोकेट, राज किशोर परमार, सुरेंद्र सिंह, विमलजाटव, के के शर्मा, कुलकेंद्र, अनिल सारस्वत, सौरभ भारती, लव अवतार, पवन चौधरी, अखंड प्रताप, जावित्री धाकड़ मुकेश गोयल, इंदू सिंह, श्रीमती पूनम शर्मा, कृष्ण गोपाल आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.