आगरा: योगी के दोबारा सीएम बनने की भविष्यवाणी करने वाले फकीर बाबा ने नहीं तोड़ी साधना, अनुयाई चिंतित

स्थानीय समाचार

आगरा: ताजमहल के पूर्वी गेट स्थित मंदिर पर वर्षों से सेवा कर रहे फकीर बाबा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक बार फिर मुख्यमंत्री बनाए जाने की प्रार्थना को लेकर 41 दिन ध्यान लीन के साथ साधना की थी। इससे पहले उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि दोबारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही बनेंगे। 10 मार्च को मतगणना के बाद जो परिणाम आए उसमें भाजपा को प्रचंड बहुमत से जीत मिली है तो वहीं आगरा जिले की 9 विधानसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा हुआ है लेकिन बाबा अभी भी समाधि में लीन है।

तभी टूटेगी साधना

भाजपा की प्रचंड बहुमत से जीत हो गई है लेकिन फकीर बाबा ने अभी तक अपना तप छोड़ा है, न ही वे साधना से उठेंगे। उनकी मांग है कि एक साधु महात्मा होने के नाते उन्होंने अपना धर्म और कर्म दोनों निभाया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार बने और वे दोबारा मुख्यमंत्री बने इसके लिए वह उन्होंने साधना की लेकिन वह अब साधना स्थल से तभी उठेंगे जब कोई जीता हुआ जनप्रतिनिधि उनके पास पहुंचेगा अन्यथा वह इसी तरह साधना में लीन रहेंगे।

फकीर बाबा के अनुयाई हैं चिंतित

बाबा की प्रतिज्ञा से अब फकीर बाबा के अनुयायियों में चिंता की लहर दौड़ गई है। उनका कहना है कि 41 दिन से बाबा तप में है। भाजपा की जीत के लिए समाधि लिए हुए थे लेकिन अब उनकी यह प्रतिज्ञा है कि कोई जनप्रतिनिधि आकर ही उनको इस साधना से उठाए। इसको लेकर वे काफी चिंतित है क्योंकि जनप्रतिनिधि के न पहुंचने से बाबा साधना से नहीं उठेंगे और उनका स्वास्थ्य लगातार गिरता भी चला जा रहा है। अनुयायियों के लिए बड़ा सवाल यह है कि क्या वास्तव में कोई जनप्रतिनिधि उन्हें साधना से उठाने के लिए पहुंचेगा।

उम्र का शतक लगा चुके फकीर बाबा

ताजमहल पूर्वी गेट के पास बीते 40 वर्षों से फकीर बाबा उर्फ राम प्रकाश शर्मा मंदिर में रह रहे हैं। फकीर बाबा के अनुयायियों के अनुसार बाबा की उम्र 100 का आंकड़ा पार कर चुकी है। क्षेत्र में बाबा के हजारों अनुयायी हैं। अनुयायी मनोज जी के अनुसार बाबा ने कई असाध्य रोगियों को दुआ से सही किया है। उनके गुरु ने उनको शक्तियां दी है, बाबा पहले फतेहपुरसीकरी की शेख सलीम चिश्ती की दरगाह पर भी सालों साधना कर चुके हैं और ताजगंज शमशान में भैरव बाबा के मंदिर पर भी उन्होंने काफी समय तक साधना की है। हालांकि आज के वैज्ञानिक युग में चमत्कार की कोई पुष्टि नहीं कर सकता है।

भविष्यवाणी के बाद शुरू की साधना

फकीर बाबा के अनुयायियों ने बताया कि 41 दिन पहले बाबा ने भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि योगी आदित्यनाथ को वो नेता नहीं मानते हैं, बल्कि अपनी तरह संत मानते हैं। योगी बेजुबान जानवरों से प्रेम करते हैं। मैं अपनी आत्मा को मानता हूं और उसी की पूजा करता हूं। मेरी आत्मा ने मुझसे कहा है की योगी आदित्यनाथ ही चुनाव जीतेंगे। बाबा बीती 2 फरवरी से खुद को कमरे में पर्दों से ढक कर एकांत वास में बिना भोजन पानी के साधना कर रहे थे। 41 दिन बाद उनकी साधना खत्म हुई है लेकिन वह अपनी साधना और समाधि दोनों से नहीं उठे हैं। उनकी मांग है कि जब तक कोई जीता हुआ जनप्रतिनिधि उनके पास नहीं आता वह साधना से नहीं हटेंगे।