यूपी के हरदोई में अतिक्रमण हटाओ अभियान की जद में आई शाहाबाद कोतवाली, थाने पर बुलडोजर चलता देख लगी तमाशबीनों की भीड़

Regional

हरदोई मुंसिफ कोर्ट का निरीक्षण पिछले दिनों जिला जज राजकुमार सिंह ने किया था। राजस्व विभाग की टीम ने मुंसिफ न्यायालय की जमीन की मापी कराई थी। मापी में मुंसिफ न्यायालय की जमीन पर थाने का अधिकांश भाग बना पाया गया था। इसमें प्रभारी निरीक्षक का आवास, प्रभारी निरीक्षक का आधा कार्यालय, हेल्प डेस्क और मुख्य द्वार मुंसिफ न्यायालय की जमीन में बना पाया गया। जिला जज ने इसके बाद अतिक्रमण हटाने के आदेश जारी किए। इसके बाद भी मुंसिफ कोर्ट की जमीन से अतिक्रमण नहीं हटाया गया। इसके बाद जिला जज ने प्रशासन से कार्रवाई को पूरा कराने का आदेश दिया।

कोर्ट के आदेश पर एसडीएम पूनम भास्कर, तहसीलदार नरेंद्र यादव, अधिशासी अधिकारी आरआर अंबेश बुलडोजर लेकर कोतवाली पहुंचे। वहां उन्होंने कोर्ट के आदेश के अनुपालन में सबसे पहले शाहाबाद कोतवाली का मुख्य द्वार बुलडोजर से गिराया। उसके बाद मुख्य द्वार से सटाकर बनाई गई हेल्प डेस्क का भवन भी गिरा दिया। इसके अलावा प्रभारी निरीक्षक का आधा आवास, एक अन्य आवास और प्रभारी निरीक्षक का आधा कार्यालय को भी गिराने की बात कही गई है। यह सभी निर्माण मुंसिफ न्यायालय की जमीन किया गया है।

कोतवाली में बुलडोजर चलता देख भारी भीड़ जुट गई। अतिक्रमण के कारण बुलडोजर चलने को लेकर लोगों में तरह-तरह की चर्चा शुरू हो गई। दावा किया गया कि अगर पुलिस के भवनों पर अभियान चल सकता है तो अन्य अतिक्रमण पर भी कार्रवाई होगी.

दरअसल, हरदोई में मुंसिफ कोर्ट को शुरू करने की कवायद तेजी से चल रही है। जल्द ही इसकी स्थापना होनी है। इससे अधिकारियों और वकीलों को काफी राहत मिलेगी। ऐसे में इस प्रकार के अभियान को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Compiled: up18 News