नई डॉक्यू सीरीज ‘मॉडर्न मास्टर्स’ में दिखेगा एस. राजामौली का सफर, टीजर जारी

Entertainment

तेलुगु सिनेमा के दिग्गज निर्देशक राजामौली के क्राफ्ट और उनके सफर को अब एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज की सूरत में पेश किया जाएगा। मॉडर्न मास्टर्स के नाम से बन रही इस सीरीज का निर्माण फिल्म कम्पेनियन के साथ अप्लॉज एंटरटेनमेंट कर रह है।

एसएस राजामौली का नाम इस वक्त पूरी दुनिया में छाया हुआ है। मनोरंजन जगत से जुड़ा शायद ही ऐसा कोई शख्स हो, जिसे राजामौली के बारे में जानकारी ना हो। खासकर, नाटू नाटू गाने के लिए आरआरआर के गोल्डन ग्लोब जीतने के बाद तो एसएस राजामौली पश्चिम के फिल्ममेकर्स के भी फेवरिट बन गये हैं। अब आरआरआर ऑस्कर अवॉर्ड्स के नॉमिनेशंस के लिए प्रबल दावेदार माना जा रही है।

जानी-मानी फिल्म जर्नलिस्ट अनुपमा चोपड़ा इस सीरीज में राजामौली से बातचीत करते हुए दिखायी देंगी। मॉडर्न मास्टर्स का टीजर रिलीज कर दिया गया है, जिसमें राजामौली के सफर की झलकी दिखायी गयी है। 

बाहुबली से मिली बड़ी पहचान

राजामौली ने अपने निर्देशकीय सफर की शुरुआत टेलीविजन से की थी। साउथ में कई हिट और सुपरहिट फिल्में देने के बाद बाहुबली फ्रेंचाइजी ने राजामौली को वो मंच प्रदान किया, जो अंतरराष्ट्रीय सिनेमा की ओर ले जाता है। इन दोनों फिल्म फ्रेंचाइजी के बाद राजामौली हिंदी बेल्ट में भी खासे लोकप्रिय हो गये थे।

राजामौली की डेली लाइफ पर भी नजर

डॉक्यू-स्पेशल सीरीज में उनके घर से लेकर सेट और दफ्तर तक रोजमर्रा की जिंदगी को कैद किया जाएगा। मनोरंजन जगत से जुड़ी कई हस्तियों के इंटरव्यू भी रहेंगे, जिन्होंने राजामौली के इस सफर में योगदान दिया। इनमें एक्टर्स और डायरेक्टर्स शामिल हैं। मॉडर्न मास्टर्स को 4 महीनों में हैदराबाद, टोक्यो और लॉस एंजेलिस में बड़े पैमाने पर शूट किया गया है।

राजामौली की पिछले साल रिलीज हुई फिल्म

आरआरआर भारतीय सिनेमा की मील का पत्थर साबित हुई है। इस फिल्म ने दुनियाभर में बेहतरीन कमाई करने के साथ भारती सिनेमा को विश्व मंच तक पहुंचाया। यही वजह है कि फिल्म से जुड़े लोग ऑस्कर में दावेदारी को लेकर मुतमइन हैं।

आरआरआर को कई इंटरनेशनल अवॉर्ड मिल चुके हैं और फिल्म लगाचार चर्चाओं के केंद्र में है। गोल्डन ग्लोब के अलावा न्यूयॉर्क क्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड भी लिस्ट में शामिल है। ऑस्कर अवॉर्ड्स की ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में फिल्म शॉर्ट लिस्ट हो चुकी है। 24 तारीख को नॉमिनेशंस की घोषणा की जानी है।

Compiled: up18 News