आगरा: धर्मस्थल तोड़ने की सूचना पर हंगामा, मौके पर पहुंचे सपा नेता, पुलिस जांच में जुटी

स्थानीय समाचार

आगरा: थाना एत्मादउद्दौला क्षेत्र स्थित हनुमान नगर में शुक्रवार की सुबह हंगामा हो गया। दावा किया गया कि कब्रिस्तान के सामने बने धर्मस्थल को रात में तोड़ दिया गया। मलबा भी जेसीबी से उठवाकर ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर ले गए। धर्मस्थल के तोड़े जाने के आरोप से तनाव फैल गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की।

पुलिस का कहना है कि जिस स्थान पर धर्मस्थल होने का दावा किया जा रहा है, वहां पर तोड़फोड़ के कोई प्रमाण नहीं मिले हैं। धर्मस्थल के बारे में क्षेत्र के लोगों ने कुछ नहीं बताया। जांच की जा रही है, इसके बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

हनुमान नगर में कब्रिस्तान के सामने खाली जमीन पड़ी हुई है। क्षेत्र के ही रहने वाले बाबू खां कब्रिस्तान में कब्र खोदने का काम करते हैं। बाबू खां का दावा है कि खाली जमीन पर वर्षों पुराना धर्मस्थल हुआ करता था। इस पर वह बैठा करते थे। देख-रेख करते थे। धर्मस्थल के ऊपर छप्पर पड़ा था। उन्होंने आरोप लगाया कि गुरुवार की रात को जेसीबी से जमीन को समतल कर दिया गया। इसके बाद कुछ लोग मलबा ट्रैक्टर ट्राली में भरकर ले गए।

शुक्रवार सुबह 10 बजे इसकी जानकारी हुई। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष लाल सिंह लोधी, वरिष्ठ नेता रामजीलाल सुमन, ममता टपलू, धारा सिंह यादव आदि पहुंच गए। उन्होंने कार्रवाई की मांग की। एक घंटे तक हंगामा चलता रहा। सूचना पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने जांच की। बाबू खां ने पुलिस को तहरीर दी है।

थाना प्रभारी निरीक्षक राजकुमार ने बताया कि बाबू खां ने खाली जमीन पर धर्मस्थल होने का दावा किया है, लेकिन जांच में यह साफ नहीं हो सका है कि धर्मस्थल था या नहीं। उसको तोड़ने के भी कोई प्रमाण नहीं मिले हैं। क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चेक किए जा रहे हैं। अगर धर्मस्थल तोड़ा गया होगा तो कार्रवाई की जाएगी। जिस स्थान पर धर्मस्थल होने की बात कही जा रही है, वहां पर मेले का आयोजन किया जाना था। आयोजन की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने आयोजन कराने वालों से अनुमति पत्र मांगा, लेकिन अनुमति पत्र किसी ने नहीं दिखाया। इस पर पुलिस ने बिना अनुमति मेले का आयोजन करने से मना कर दिया।