आगरा: 45 दिन से धरना दे रहे बुजुर्ग दंपति को न्याय दिलाने के लिए आगे आई शिव सेना

स्थानीय समाचार

आगरा: देवरी रोड स्थित पंचशील स्कूल के पास अपनों के सताए और अपने हक को पाने के लिए लगभग 45 दिनों से अपने ही घर के बाहर धरना दे रहे बुजुर्ग दंपति से मिलने के लिए शिवसेना जिला प्रमुख वीनू लवानिया अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे। यहां पर उन्होंने बुजुर्ग दंपति से वार्ता की और उन्हें उनके घर में प्रवेश दिलाने की कवायद की लेकिन बुजुर्ग दंपति ने घर के साथ-साथ दुकान मिलने के बाद ही घर में प्रवेश करने की बात कही।

बेटों ने घर पर किया कब्जा

थाना सदर क्षेत्र के देवरी रोड के सिंहो का नगला निवासी लखमीचंद्र और उनकी पत्नी शारदा का आरोप है कि उनके बेटे बलवीर, चंद्रेश, चंद्रप्रकाश और उनकी पत्नी उनसे मारपीट करते हैं, घर पर कब्जा जमाए बैठे हैं। बेटों से परेशान होकर बुजुर्ग दंपति किराये के मकान में रहने लगे थे। लेकिन समय की मार और अपनों की प्रताड़ना ने उन्हें बीमार कर दिया।

घर के साथ दुकान भी मिले वापस

75 वर्षीय बुजुर्ग लखमीचंद्र रिटायर्ड राज्यकर्मी हैं। 2013 में बच्चों की खराब हरकतों के चलते उन्होंने बच्चों को बेदखल कर दिया था। बेटों से परेशान होकर वे घर से निकल गए और किराये के मकान में रहने लगे। वर्तमान में उनकी पत्नी शारदा को हार्ट की बीमारी हो गई है और उनको पैरालेसिस का अटैक पड़ चुका है, वो खुद चलने फिरने में सक्षम नहीं हैं। इस वजह से वो अपने घर में वापस जाना चाहते हैं। उनकी मांग है की उनके मकान की तीन दुकानें उन्हें वापस मिल जाएं और कमरे के पास दीवार उठा कर उनका पोर्शन अलग कर दिया जाए।

बुजुर्ग दंपति से मिलने पहुंचे शिवसेना जिला प्रमुख वीनू लवानिया ने बताया कि उनके संज्ञान में जब यह मामला आया तो वह हरकत में आए और उन्होंने बुजुर्ग दंपत्ति को न्याय दिलाने के उद्देश्य को लेकर कवायद शुरू कर दी। उन्होंने बुजुर्ग दंपत्ति को उसके घर में ही अलग पोर्शन दिला दिया है और दीवार भी लगवा दी गई है जिससे उनके बेटे उन्हें परेशान न कर सकें लेकिन बुजुर्ग दंपति का कहना है कि जब तक उन्हें उनकी दुकान वापस नहीं मिलती वह घर में प्रवेश नहीं करेंगे। इसके लिए भी वार्ता की गई है। दुकान वापस कराने में थोड़ा सा समय लगेगा लेकिन बुजुर्ग दंपत्ति ने अपनी हठ पकड़ रखी है तो जल्द ही इस काम को भी करवा कर बुजुर्ग दंपत्ति को उनके घर में प्रवेश दिलाया जाएगा।