मैंने मरम्मत के लिए बुलडोजर भेज दिया है, जिन लोगों में ज्यादा गर्मी निकल रही है, 10 मार्च के बाद शांत हो जाएगी: योगी

Politics

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी रविवार को होगा। अखिलेश यादव ख़िलाफ़ खड़े हुए भाजपा प्रत्याशी प्रो एसपी सिंह बघेल के समर्थन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) करहल पहुँच गए और एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विरोधियों पर जमकर हमला बोला। मैनपुरी के करहल विधानसभा क्षेत्र में जनसभा में खुलेआम योगी ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि ‘मैं यहां आपको आश्वासन देने आया हूं कि मैंने मरम्मत के लिए बुलडोजर भेज दिया है। 10 मार्च के बाद जब ये फिर से चलना आरंभ होगा तो जिन लोगो में अभी ज्यादा गर्म निकल रही है, ये गर्मी 10 मार्च के बाद अपने आप शांत हो जाएंगे।’

इस दौरान सीएम योगी ने ये भी कहा कि “मैं कल देख रहा था कि सपा के प्रत्याशी अखिलेश यादव नामांकन के लिए करहल आए थे तब उन्होंने कहा अब दोबारा सर्टिफिकेट लेने के लिए आऊंगा, लेकिन एसपी सिंह बघेल ने उनको 5वें दिन ही यहां आने पर मजबूर कर दिया। उनकी स्थिति आसमान से टपके और खजूर पर अटके वाली हो गई है।”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि करहल विधानसभा क्षेत्र में आसान हार को देखकर समाजवादी पार्टी के नेताओं ने आपा खो दिया है। एसपी सिंह बघेल (केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार) पर हमला उनकी कायरता का उदाहरण है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिवपाल पर चुटकी लेते वह कहा कि मैंने आज के अखबारों में एक तस्वीर देखी, जिसे देखकर मुझे शिवपाल सिंह यादव के लिए के लिए दु:ख हो रहा है। प्रदेश के नेता रहे बेचारे शिवपाल को बैठने के लिए कुर्सी नहीं दी गई। वह सिसक रहा था। मुझे उनके दुर्भाग्य को देखकर बुरा लगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हिंदुत्व को धार देना नहीं भूले। उन्होंने कहा कि “2017 में हम लोग आए थे… हम लोगों ने कहा था- रामलला हम आएंगे… मंदिर वहीं बनाएंगे… हम लोगों ने जो कहा वह किया। क्या ये काम, सपा, बसपा या कांग्रेस कराती?” उन्होंने कहा “जिस कोरोना ने पूरी दुनिया को रोक दिया वह राम मंदिर का रास्ता नहीं रोक पाया। साल 2023 में भगवान राम का भव्य मंदिर अयोध्या में तैयार होगा और राम मंदिर भारत का राष्ट्रीय मंदिर होगा।