कहानी ‘एक थी कांग्रेस’ को लेकर कांग्रेस ने किया सीएम भगवंत मान पर पलटवार

Politics

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली या पंजाब में एक मां अपने बच्चे को एक सबसे छोटी कहानी सुना सकती है, वह है ‘एक थी कांग्रेस’। जाहिर सी बात है कि यह बात कांग्रेस पार्टी को हजम नहीं हो सकती थी। भगवंत मान के बयान को लेकर कांग्रेस के एक प्रमुख नेता ने पलटवार किया है।

आप का अभी तो जन्म भी नहीं हो पाया

कांग्रेस पार्टी के नेता पवन खेड़ा ने जुबानी जंग में कूदते हुए सीएम भगवंत मान को लपेटे में लिया और कहा कि ‘आप’ और मोदीजी के विचार कितने मिलते-जुलते हैं। पवन खेड़ा ने X पर एक पोस्ट डाली है और लिखा है कि आप और भाजपा का सपना कांग्रेस मुक्त भारत बनाना है। दोनों ही पार्टियां मुंह की खाएंगी। वैसे एक भोजपुरी पिक्चर का नाम है ‘एक था जोकर’। यह फिल्म आपने तो देखी होगी?’ वहीं कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता अशप्रीत ने आम आदमी पार्टी का मजाक उड़ाते हुए कहा कि हम यह भी नहीं कह सकते कि एक थी आम आदमी पार्टी।

उन्होंने कहा कि आप को राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में नोटा से भी कम वोट पड़े तो इस हिसाब से उनका तो जन्म भी नहीं पाया। आम आदमी पार्टी अपने अस्तित्व पर झांके फिर दूसरी पार्टी पर बात करें, क्योंकि उन्हें कांग्रेस का इतिहास पता नहीं है।

सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस से नाराज हैं पार्टियां

दरअसल चंडीगढ़ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सीट शेयरिंग के सवाल पर मुख्यमत्री भगवंत मान ने कहा कि आगामी कुछ दिनों में सबकुछ साफ हो जाएगा। इस बारे में गठबंधन की बैठक में चर्चा की जाएगी। आपको बता दूं कि सीट शेयरिंग को लेकर गठबंधन में शामिल ज्यादातर पार्टियां कांग्रेस पार्टी से संतुष्ट नजर नहीं आ रही है। कभी पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी तो कभी समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव तो कभी संजय राउत का बयान इस बारे में सामने आ रहा है।

-एजेंसी