जानी-मानी कवयित्री व बॉलीवुड की मशहूर गीतकार माया गोविंद का निधन

Entertainment

जानी-मानी कवयित्री, लेखिका और 350 से भी ज्यादा हिंदी फिल्मों के लिए गाने लिखने वाली गीतकार माया गोविंद का 7 अप्रैल गुरुवार को निधन हो गया। पिछले कुछ दिनों से 80 वर्षीय माया गोविंद की तबीयत ठीक नहीं चल रही थीं। माया गोविंद को ब्रेन ब्लड क्लॉटिंग के कारण 20 जनवरी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। फिर 26 जनवरी को उन्हें अस्पताल से घर शिफ्ट कर दिया गया था। घर पर ही माया गोविंद का इलाज चल रहा था।

माया कोविंद के बेटे ने बताया था हेल्थ अपडेट

माया गोविंद के बेटे अजय गोविंद ने कुछ समय पहले बताया था कि उनकी मां माया गोविंद की तबीयत ठीक नहीं चल रही थी। उन्होंने कहा कि पहले लंग इंफेक्शन और फिर ब्रेन ब्लड क्लॉटिंग के चलते उन्हें मुम्बई के जुहू स्थित आरोग्य निधि अस्पताल में भर्ती करवाया गया था लेकिन इलाज में लापरवाही बरती जा रही थी और उन्होंने फिर उनका इलाज घर पर ही शुरू करवाया था। उनकी हालत पिछले कुछ दिनों से नाजुक बनी हुई थी।

350 फिल्मों के लिखे गाने

बता दें माया गोविंद जानी मानी लेखिका हैं। जिन्होंने 80 के दशक में तमाम टीवी सीरियल और फिल्म इंडस्ट्री में 350 से भी ज्यादा फिल्मों और म्यूजक एलब्म के गाने लिखे हैं। उन्हें कई अवॉर्ड्स से भी सम्मानित किया जा चुका है। आज उनके जाने से इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा है।

अक्षय से लेकर अमिताभ बच्चन की फिल्मों के लिखे गाने

माया गोविंद का जन्म 1940 में लखनऊ में हुआ। उन्होंने अपने करयिर की शुरुआत फिल्म लिरिस्ट के तौर पर की। उन्होंने ‘सौतेला’, ‘रजिया सुल्तान’, ‘बाल ब्रह्मचारी’, ‘आर या पार’, ‘गर्व’, अक्षय कुमार की ‘मैं खिलाड़ी अनाड़ी’, अमिताभ बच्चन की ‘लाल बादशाह’ और ‘याराना’ जैसी 350 फिल्मों के लिए गाने उन्होंने लिखे थे।

-एजेंसियां