रविंद्र जडेजा की टीम में वापसी, लेकिन खेलने से पहले BCCI ने रखी शर्त

SPORTS

बीसीसीआई ने रखी शर्त

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट 9 फरवरी से नागपुर में खेलना है। भारत के लिए खेलने से पहले बीसीसीआई ने रविंद्र जडेजा के सामने शर्त रखी है कि उन्हें कम से कम एक घरेलू मैच खेलना पड़ेगा। सूत्रों ने प्राप्‍त जानकारी के अनुसार जडेजा को कम से कम एक मैच खेलने को कहा गया है। अगर वह फिट होते हैं तो मध्यक्रम में बाएं हाथ के बल्लेबाज की समस्या का निवारण हो पाएगा और टीम इंडिया 5 गेंदबाजों के साथ खेल पाएगी।

अक्षर पटेल कर रहे कमाल

रविंद्र जडेजा को चोटिल होने के बाद से अक्षर पटेल तीनों ही फॉर्मेट में भारत के लिए खेल रहे हैं। वह गेंद के साथ ही बल्ले से भी कमाल दिखा रहे हैं। बांग्लादेश दौरे पर अक्षर टेस्ट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने 2 मैचों में 8 बल्लेबाज को अपना शिकार बनाया था। बल्ले से भी अक्षर ने 3 पारियों में 52 रन बनाए थे। इसमें 34 रन दूसरे टेस्ट की चौथी पारी में बनाए थे। चौथे नंबर पर खेलने उतरे अक्षर भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। विराट, पुजारा, गिल, पंत और राहुल में से कोई भी इस पारी से 10 का आंकड़ा नहीं छू पाया था।

जडेजा भी कम नहीं

रविंद्र जडेजा भी टेस्ट में किसी से कम नहीं हैं। उन्होंने भारत के लिए खेले आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड में शतक लगाया था। हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था। उससे पहले श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में जडेजा ने मोहाली टेस्ट में 175 रनों की नाबाद पारी खेलने के साथ ही 9 विकेट भी लिये थे।

Compiled: up18 News