अब NDTV के कुछ और सीनियर लेवल अधिकारियों ने दिया अपना इस्तीफा

Business

प्रणय और राधिका रॉय ने अडानी को बेचे थे शेयर

प्रणय और राधिका रॉय ने एनडीटीवी में अपने अधिकांश शेयर अडानी ग्रुप को बेच दिए हैं। इससे अरबपति गौतम अडानी का एनडीटीवी पर मालिकाना हक हो गया है। इस्तीफों की इस ताजा जानकारी के बारे में बताते हुए एनडीटीवी ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा, ‘कंपनी एक नई लीडरशिप टीम तैयार करने की प्रक्रिया में है। यह टीम कंपनी के लिए एक नया गोल और स्टैटेजिक डायरेक्शन तय करेगी।’

अडानी के पास आई करीब 65% हिस्सेदारी

प्रमोटर्स की हिस्सेदारी खरीदने के बाद एनडीटीवी में अडानी ग्रुप की हिस्सेदारी 64.7 फीसदी हो गई है। इससे पहले अडानी ग्रुप ने एनडीटीवी के प्रमोटर्स को माइनोरिटी स्टेकहोल्डर्स के मुकाबले 17 फीसदी ज्यादा राशि का भुगतान किया था।

ओपन ऑफर को नही मिला था अच्छा रिस्पांस

अडानी ग्रुप ने आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण करने के साथ ही एनडीटीवी में 29.18 फीसदी हिस्सेदारी ले ली थी। उसके बाद उसने माइनोरिटी शेयरहोल्डर्स से भी 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए एक खुली पेशकश रखी। हालांकि, ओपन ऑफर को उतना समर्थन नहीं मिला और अडानी ग्रुप 8.26 प्रतिशत हिस्सेदारी ही बढ़ा पाया था लेकिन इससे एनडीटीवी में उसकी कुल हिस्सेदारी बढ़कर 37.44 प्रतिशत हो गई थी। यह रॉय दंपति की 32.26 फीसदी हिस्सेदारी से अधिक थी। उसके बाद ही रॉय दंपति ने कुल हिस्सेदारी में से 27.26 फीसदी हिस्सा बेचने का ऐलान किया गया था।

Compiled: up18 News