रविशंकर प्रसाद ने कहा, राम मंदिर पर उद्धव ठाकरे का बयान शर्मनाक और अशोभनीय

Politics

रविशंकर प्रसाद ने कहा- “मैं भगवान राम से प्रार्थना करना चाहूंगा कि उन्हें कुछ सद्बुद्धि दें। ये एक शर्मनाक और अशोभनीय टिप्पणी है, हम इसकी आलोचना करते हैं”।

उद्धव ठाकरे के बयान के बाद सियासी हलचल

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को जलगांव में एक जनसभा के दौरान यह  कहा था कि आने वाले दिनों में राम मंदिर का उद्घाटन होगा, संभावना है कि उद्घाटन के लिए देशभर से कई हिंदुओं को बुलाया जाएगा और समारोह खत्म होने के बाद लोगों के लौटने पर वे गोधरा कांड जैसा कुछ कर सकते हैं,” राम मंदिर का उद्घाटन जनवरी 2024 में होने की आंशका है।

अनुराग ठाकुर ने उद्धव ठाकरे  के बयान पर किया कटाक्ष

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी इस बयान के बाद उद्धव ठाकरे पर पलटवार करते हुए कहा, “बालासाहेब ठाकरे ने आज क्या सोचा होगा और सत्ता के लालच में उद्धव ठाकरे आज क्या कर रहे हैं।” अनुराग ठाकुर ने कहा कि “कुछ लोग सत्ता के लालच में अपनी विचारधारा भूल गए हैं, जब सनातन धर्म के बारे में इतनी सारी बातें कही गईं तो राहुल गांधी और उद्धव ठाकरे ने एक भी प्रतिक्रिया नहीं दी”।

जानिए क्या है गोधरा कांड

27 फ़रवरी 2002 को गुजरात में स्थित गोधरा शहर में एक कार सेवको से भरी रेलगाड़ी के डिब्बों में मुस्लिम समुदाय द्वारा आग लगाने से 90 यात्री मारे गए, जिनमें अधिकांश लोग हिन्दू समाज से थे। इस घटना का जिम्मेदार मुख्य रूप से मुस्लमानों पर लगाया गया जिसके नतीजा में गुजरात में 2002 के दंगे हुए।

Compiled: up18 News