महाशिवरात्रि पर बन रहा इस बार दुर्लभ योग, शनि प्रदोष व्रत भी

Religion/ Spirituality/ Culture

महाशिवरात्रि पर शनि प्रदोष का व्रत होना भक्‍तों की मनोकामना पूर्ति के लिए बहुत ही शुभ माना जा रहा है। जहां शनि प्रदोष में पूजा करने पर शनिदोष दूर होगा तो वहीं भोले बाबा की कृपा से आपके सभी कष्‍ट दूर होंगे और धन, समृद्धि, वैभव और ऐश्‍वर्य की प्राप्ति होगी। ज्‍योतिष में बताया गया है कि इस शुभ योग के होने से इन राशियों पर भोले बाबा की विशेष कृपा बरसेगी। आप भी देखें क्‍या आपकी राशि इसमें है या नहीं।

मेष राशि पर महाशिवरात्रि के शुभ योग का प्रभाव

वृषभ राशि के जातकों के शिव कृपा से वे सभी कार्य पूर्ण होने वाले हैं जो काफी समय से रुके पड़े थे। यदि आप काफी समय से नौकरी बदलने का प्रयास कर रहे थे तो आपको इस वक्‍त सफलता प्राप्‍त हो सकती है। इस वक्‍त निजी जीवन में आपके कष्‍ट दूर होंगे और सुख शांति स्‍थापित होगी। जो लोग अविवाहित हैं उनके जीवन में योग्‍य साथी का प्रवेश हो सकता है। कहीं से रुके धन की प्राप्ति होने से आपकी आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी। उपाय के रूप में हर सोमवार शिवजी को आंकड़े का फूल चढ़ाएं।

तुला राशि पर महाशिवरात्रि के शुभ योग का प्रभाव

तुला राशि के जातकों के लिए इस बार महाशिवरात्रि बेहद महत्‍वपूर्ण होने वाली है। करियर से संब‍ंधित आपकी समस्‍याएं दूर होंगी और आर्थिक मामलों में आपको लाभ होगा। इस अवधि में आप अपनी प्रफेशनल लाइफ से संबंधित जो भी फैसला लेंगे उसमें आपको लाभ होगा। जीवन में आनंद बढ़ेगा और परिवार के लोगों के साथ आपका सामंजस्‍य बेहतर होगा। जीवनसाथी की सलाह लेकर अगर कहीं धन का निवेश करेंगे तो भविष्‍य में वह आपको लाभ देगा। उपाय के रूप में हर सोमवार को शिवलिंग पर दूध में मिलाकर गंगाजल चढ़ाएं।

धनु राशि पर महाशिवरात्रि के शुभ योग का प्रभाव

धनु राशि के जातकों के लिए महाशिवरात्रि का यह पर्व जीवन में खुशियां देने वाला माना जा रहा है। आपके जीवन में सकारात्‍मक परिवर्तन होंगे और जीविका से जुड़े हर कार्य में सफलता प्राप्‍त होगी। आपके लिए इस वक्‍त नई नौकरी के योग बन रहे हैं और व्‍यापार में भी अच्‍छा लाभ होगा। जो लोग बीमार चल रहे थे या फिर उनके घर में कोई बीमार चल रहा था तो उनकी स्थिति में सुधार होगा। व्‍यापार में अचानक से धन की आवक बढ़ सकती है। उपाय के रूप में शिवजी को रोजाना पीला चंदन चढ़ाएं।

कुंभ राशि पर महाशिवरात्रि के शुभ योग का प्रभाव

कुंभ राशि वालों को करियर में भगवान शिव की कृपा से बहुत ही बेहतरीन अवसर मिलने वाले है और करियर के साथ ही आपके परिवार में चल रही समस्‍याएं भी दूर हो जाएंगी। काफी दिनों से चल रही आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी और आपके जीवन में खुशियों का आगमन होगा। आय के नए स्रोत बनेंगे और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जो लोग नौकरी बदलने वाले हैं उनके लिए अच्‍छे अवसरों की उपलब्‍धता बनी रहेगी। उपाय के रूप में हर शनिवार को शनि मंदिर जाकर दर्शन करें।

Compiled: up18 News