कास्टिंग काउच पर बोले राजीव खंडेलवाल, पुरुषों की सेफ्टी पर कोई बात नहीं करता

Entertainment

बॉलीवुड में कास्टिंग काउच कोई नया मुद्दा नहीं है और पिछले कुछ सालों में कई सारी एक्ट्रेस ने कास्टिंग काउच पर खुलासे किए हैं. लेकिन पिछले कुछ समय में कुछ एक्टर्स भी ऐसे रहे हैं जिन्होंने अपने कास्टिंग काउच के एक्सपीरियंस शेयर किए हैं. कुछ समय पहले ही शाहिद कपूर की वेब सीरीज बल्डी डैडी में नजर आए राजीव खंडेलवाल ने कास्टिंग काउच पर बात की. उन्होंने बताया कि वे कास्टिंग काउच का शिकार हो चुके हैं. एक्टर ने विस्तार से अपना एक्सपीरियंस शेयर किया.

राजीव खंडेलवाल ने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में बताया कि हर तरफ महिलाओं की सेफ्टी की बात की जाती है लेकिन पुरुषों की सेफ्टी के बारे में भला कौन सोचेगा. इसके बारे में कोई बात नहीं करता. एक्टर ने कहा- आमतौर पर पुरुष खुद के साथ हुई इस तरह की घटनाओं का ज्यादा जिक्र नहीं करते हैं. ऐसी मानसिकता है कि इस तरह के मामले में पुरुषों के मुकाबले महिलाओं को ज्यादा तवज्जो मिलती है. दुर्भाग्य है कि मैंने भी कास्टिंग काउच का सामना किया है. लेकिन समाज सोचता है हां ठीक है, लड़का है मैनेज कर लिया होगा.

उन्होंने कहा क‍ि जब पुरुष कास्टिंग काउच के बारे में बात करता है तो कोई हाइप क्रिएट नहीं होती है. लेकिन अगर कोई महिला कास्टिंग काउच के बारे में बात करती है तो मामला काफी दूर तक जाता है. हर तरफ इसका जिक्र होने लगता है और मोमेंटम एकदम से बदल जाता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि इस पुरुषवादी समाज में महिलाओं के साथ काफी पहले से अत्याचार होते रहे हैं. ऐसे में इन सब मामलों में महिलाओं को लेकर ज्यादा सेंस्टिविटी रहती है.

– एजेंसी