राज ठाकरे ने बाला साहब ठाकरे का वीडियो शेयर कर उद्धव ठाकरे को घेरा

Politics

राज ठाकरे ने अपने चाचा बाल ठाकरे का आज एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। इस वीडियो में बाल ठाकरे भाषण देते हुए यह कह रहे हैं कि जिस दिन महाराष्ट्र में हमारी सरकार बनेगी उस दिन से मस्जिदों पर लगे हुए लाउडस्पीकर उतार दिए जाएंगे।

अजान के लिए लाउडस्पीकर के इस्‍तेमाल पर क्या बोले थे बाल ठाकरे?

दिवंगत शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने सड़क पर होने वाली नमाज और मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर के जरिए होने वाली अजान का खुलकर विरोध किया था।

यह बात उन्होंने अपने एक भाषण में भी कही थी। आज उसी भाषण को हथियार बनाते हुए राज ठाकरे ने इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया है। बाल ठाकरे ने कहा था-

‘जिस दिन इस महाराष्ट्र में हमारी सरकार आएगी, उस दिन सड़क पर होने वाली नमाज को बंद किए बिना हम खामोश नहीं बैठेंगे क्योंकि धर्म ऐसा होना चाहिए जो राष्ट्र के विकास के आड़े नहीं आना चाहिए। उससे लोगों को तकलीफ न हो। हमारे हिंदू धर्म में अगर कहीं ऐसी तकलीफ किसी को हो रही होगी तो हमें आकर बताएं। मैं उसका बंदोबस्त करूंगा लेकिन यह लाउडस्पीकर मस्जिद से नीचे जरूर आएंगे।

राज ने क्यों शेयर किया बाल ठाकरे का भाषण?

सवाल यह भी है कि आखिर शिवसेना छोड़ चुके राज ठाकरे ने अपने चाचा बाल ठाकरे का सालों पुराना भाषण आज सोशल मीडिया पर क्यों शेयर किया? क्या वो इस भाषण के जरिए जनता को यह बताना चाहते हैं कि मौजूदा शिवसेना अपने असल मुद्दों से भटक चुकी है। जो शिवसेना हिंदुओं के उत्थान के लिए बनी थी। आज वह उन्हीं मुद्दों को छोड़कर सेकुलर हो चुकी है। राज ठाकरे लगातार महा विकास अघाड़ी सरकार पर इन दिनों निशाना साध रहे हैं खासतौर पर एमवीए के संयोजक और एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार उनके पहले टारगेट पर हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे द्वारा लाउडस्‍पीकर को लेकर दिया गया अल्टीमेटम आज खत्म हो चुका है। राज्य भर में एमएनएस के अल्टीमेटम का असर भी तब दिखना शुरू हो गया जब कई जगहों पर मनसे कार्यकर्ताओं ने मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का प्रयास किया। हालांकि मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में अच्छी खासी तादाद में पुलिस बंदोबस्त लगाया गया है। मुंबई के पुलिस कमिश्नर संजय पांडे खुद आज शहर के अलग-अलग पुलिस स्टेशन में दौरे कर रहे हैं।

-एजेंसियां