पंजाब में राहुल गांधी ने कहा, आपको झूठ सुनना है तो सबको सुनिए, मुझे सिर्फ सच बोलाना सिखाया गया

Politics

कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि वे झूठे वादे नहीं कर सकते. पंजाब के पटियाला में चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने कहा कि अगर आपको ये सब सुनना है तो आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल का भाषण सुनिए. मुझे सिर्फ़ सच बोलना सिखाया गया है.

राहुल गांधी ने कहा कि जब मैं बोलता हूँ, सोच-समझकर बोलता हूँ. आपको अच्छा लगे या ख़राब लगे. मैं इस स्टेज़ से झूठे वादे नहीं करूँगा. मुझे झूठे वादे करने में कोई रुचि नहीं है. मुझे सिखाया गया है कि मुँह खोलने से पहले सोच-समझकर बोलिए. और जब मुँह खोलो तो सच बोलो, झूठ नहीं.

कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने कोरोना को लेकर भी मोदी सरकार को घेरा और कहा कि उन्होंने पहले ही कह दिया था कि कोरोना से हिंदुस्तान को भयंकर चोट लगने वाली है. उन्होंने कहा कि कोरोना के समय मैंने कहा कि हिंदुस्तान को भयंकर चोट लगने वाली है, लाखों लोग मरने जा रहे हैं, ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर को तैयार रखो. इसका मज़ाक उड़ाया गया. उसी वक़्त पीएम कहते हैं थाली बजाओ. थाली बजाने के बाद कहते हैं अब मोबाइल फ़ोन की लाइट चमकाओ.

राहुल गांधी ने पंजाब में ड्रग्स का मुद्दा उठाया और कहा कि जब वे ये मुद्दा उठाते थे, तो कहा जाता था कि राहुल गांधी बकवास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज नेता आते हैं तो कहते हैं कि हमारी सरकार आएगी तो हम ड्रग्स के ख़िलाफ इंस्टीट्यूट खोलेंगे. 2013 में मैं जब पंजाब आया था तब मैंने कहा था कि पंजाब के युवाओं के लिए सबसे बड़ा ख़तरा ड्रग्स है. बीजेपी और अकाली दल ने कहा कि राहुल गांधी बकवास कर रहा है.

-एजेंसियां