विराट कोहली के फ़ॉर्म को लेकर टी-20 के कप्तान रोहित शर्मा ने दी अपनी प्रतिक्रिया

SPORTS

भारतीय वनडे और टी-20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली के फ़ॉर्म को लेकर चल रही बातचीत पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ टी-20 सिरीज़ से पहले पत्रकारों से बातचीत में रोहित शर्मा ने कहा- मुझे लगता है कि विराट के बारे में बातचीत आप लोगों (पत्रकारों) से शुरू होती है. अगर आप कुछ समय के लिए चुप रहेंगे, तो सब चीज़ें ठीक हो जाएँगी. वे मानसिक रूप से काफ़ी मज़बूत हैं. वे एक दशक से ज़्यादा समय से भारतीय टीम के साथ हैं. उन्हें पता है कि दबाव से कैसे निपटा जाता है.

वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ वनडे सिरीज़ को भारत ने 3-0 से जीत ली, लेकिन इस दौरान विराट कोहली के प्रदर्शन को लेकर सवाल उठने लगे. विराट ने इस सिरीज़ में सिर्फ़ 26 रन बनाए. सोशल मीडिया पर तो लोग विराट से ब्रेक लेने की गुज़ारिश करने लगे. विराट कोहली पिछले साल हुए टी-20 विश्व कप के बाद से ही चर्चा में हैं. उन्होंने विश्व कप से पहले ही टी-20 में भारत की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया. भारत विश्व कप के सेमी फ़ाइनल में भी नहीं पहुँच पाया. इसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया, जिसको लेकर विराट ने सार्वजनिक रूप से अपनी नाख़ुशी ज़ाहिर की थी. बाद में विराट ने टेस्ट टीम की भी कप्तानी छोड़ दी.

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच तीन टी-20 मैचों की सिरीज़ बुधवार 16 फरवरी से शुरू हो रही है. दूसरा मैच 18 और तीसरा मैच 20 फरवरी को खेला जाएगा. मैच से पहले प्रेस कॉन्फ़्रेंस के दौरान पत्रकारों ने रोहित शर्मा से ईशान किशन को बतौर सलामी बल्लेबाज़ मौक़ा देने के बारे में भी पूछा. रोहित से ये सवाल पूछा गया कि क्या ईशान को इसलिए तो ओपनिंग बल्लेबाज़ के रूप में मौक़ा नहीं दिया जा रहा, क्योंकि वे आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज़ ही खेलते हैं. इस पर रोहित ने कहा- आईपीएल सिर्फ़ दो महीने खेला जाता है, बाक़ी के 10 महीने हम भारत के लिए खेलते हैं. यहाँ आईपीएल को सोचकर कुछ नहीं होता. यहाँ भारतीय टीम पर फ़ोकस होता है.

-एजेंसियां