रायसीना डायलॉग: जयशंकर का क्रिकेटर पीटरसन को जवाब, मोदी कप्तान हों तो सुबह 6 बजे शुरू हो जाती है नेट प्रेक्‍टिस

Exclusive

नेट प्रैक्टिस सुबह छह बजे शुरू होती है

जयशंकर ने कहा, ”मोदी कप्तान हों तो बहुत सारी नेट प्रैक्टिस की जरूरत होती है। नेट प्रैक्टिस सुबह छह बजे शुरू होती है और फिर काफी देर तक चलती है। मुझे यकीन है कि केविन पीटरसन मेरी बात से सहमत होंगे कि अगर आपके पास कोई ऐसा गेंदबाज है, जिस पर आपको भरोसा है और जिसका प्रदर्शन आपने देखा है तो आप उसे स्वतंत्रता देते हैं।”

प्रधानमंत्री उम्मीद करते हैं कि गेंदबाज विकेट ले

विदेश मंत्री ने आगे कहा, ”आप उसे सही क्षण पर गेंदबाजी का मौका देते हैं और आप उस पर यह भरोसा करते हैं कि वह किसी विशेष परिस्थिति का सामना कर लेगा। इस परिप्रेक्ष्य में कैप्टन मोदी अपने गेंदबाजों को स्वतंत्रता देते हैं और फिर यह उम्मीद करते हैं कि आप विकेट लें।”

लॉकडाउन का फैसला मुश्किल था

उन्होंने कोरोना का जिक्र करते हुए कहा, ”…लेकिन कुछ मुश्किल फैसले भी होते हैं। जैसे लॉकडाउन का फैसला बहुत कठिन निर्णय था, लेकिन वह निर्णय तब जरूरी था। आज हम पीछे देखते हैं तो यह सोचते हैं कि अगर हमने वह फैसला नहीं लिया होता तो क्या होता?”

घरेलू मैदान में ही नहीं, विदेश में भी मैच जीतना चाहते हैं..

विदेश मंत्री डॉ जयशंकर ने विदेश नीति में बढ़ती दिलचस्पी को लेकर कहा, ऐसा इसलिए है क्योंकि दुनिया एक कठिन जगह पर है, ज्यादा लोग दुनिया में रुचि ले रहे हैं। दूसरी वजह भारत का वैश्वीकरण है। एक क्रिकेट टीम की तरह हम सिर्फ घरेलू मैदान पर ही नहीं, बल्कि विदेश में भी मैच जीतना चाहते हैं।

Compiled: up18 News