राहुल द्रविड़ ने स्वीकार किया, सेमीफाइनल मैच को लेकर टीम पर दबाव है

SPORTS

समाचार एजेंसी पीटीआई ने द्रविड़ के हवाले से बताया, “अगर मैं कहूं कि सेमीफाइनल का कोई दबाव नहीं होगा तो यह प्रामाणिक नहीं होगा. आपके पास क्रिकेट के किसी भी खेल को जीतने की कोई गारंटी नहीं होती. आप सबसे बढ़िया से तैयार होने और मैच में बेहतर प्रदर्शन करने की तैयारी ही कर सकते हैं.”

नीदरलैंड पर भारत की 160 रन की जीत के बाद द्रविड़ ने कमेंटेटर के कमेंट्स के बारे में मज़ाकिया अंदाज़ में कहा, “जब सब अच्छा चल रहा हो तो यह अच्छा लगता है. लेकिन एक हार के बाद हर कोई कहने लगता है कि आप कुछ नहीं जानते.”

नीदरलैंड्स पर जीत के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा की चर्चा क्यों?

भारत और नीदरलैंड्स के बीच बेंगलुरु के ​एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दिवाली के दिन वनडे विश्व कप का अंतिम लीग मैच खेला गया.

इस मैच में भारत ने अपने दो बल्लेबाज़ों श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के शतक और शुभमन गिल, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के अर्धशतक के बूते 410 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

इसके बाद भी सोशल मीडिया पर विराट कोहली और रोहित शर्मा की चर्चा हो रही है. हालांकि इनकी चर्चा का कारण इनकी शानदार बल्लेबाज़ी तो है ही, कल के मैच में इन दोनों का विकेट लेना भी है. रविवार को खेले गए मैच में भारत के 9 खिलाड़ियों ने गेंदबाज़ी की, जो विश्व कप में 1992 के बाद पहली बार हुआ.

कप्तान रोहित शर्मा ने कल के मैच में दोनों शतकवीर खिलाड़ियों अय्यर और राहुल को छोड़कर बाक़ी सभी से गेंदबाज़ी करवाई और ख़ुद भी बहती गंगा में हाथ धोए.

कोहली ने तो नीदरलैंड्स के कप्तान और विकेटकीपर स्कॉट एडवर्ड्स को केएल राहुल के हाथों आउट करवाकर अपने प्रशंसकों को मानो निहाल ही कर दिया. उन्होंने तीन ओवर में 13 रन देकर एक विकेट लिया.

भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफ़र ने उनके इस कारनामे की तारीफ़ करते हुए एक मीम शेयर किया. इसमें बताया गया कि भले अय्यर और राहुल ने शानदार शतक बनाए लेकिन एक विकेट लेकर कोहली ने पूरी महफ़िल ही लूट ली. भारत ने नीदरलैंड्स को 250 रन पर आउट करके अपनी टीम को 160 रनों की बड़ी जीत दिला दी.

Compiled: up18 News