आगरा में बोले पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ, जो राष्ट्र को बचा सके, ऐसे व्यक्ति का चुनाव करो

Press Release

आगरा: शुक्रवार को सूरसदन प्रेक्षागृह में स्वदेशी जागरण मंच, आगरा के तत्वावधान में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी के ‘हम करें राष्ट्र आराधन’ विषय पर बोलते हुए प्रख्यात विचारक पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ ने कहा कि शत्रु से अनुमोदन करने की बीमारी सनातनी हिन्दू को है। दुनियां के कई धर्म के पैदा होने की तिथि है, उनके रहनुमाओं के पैदा और मरने की तिथि है लेकिन, सनातन की कई तिथि नहीं है। क्योंकि सनातन पैदा ही नहीं हुआ तो मरेगा कैसे। उन्होंने कहा कि ‘राष्ट्र को समाज चलाता है। परिवारों में संवाद नहीं होता, इसलिए शत्रु का नारा घर के बच्चे लगाते हैं और हम कुछ नहीं कर पाते।’

पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ ने अपने संबोधन में कहा कि केरल के शबरीमला मंदिर को लेकर विवाद किया गया और हम चुप रहे। एक शंकराचार्य को जेल हुई और हम सड़क पर नहीं उतरे, लेकिन आईपीएल देखने हम सड़क पर उतर आए, यह हमारी बुराई है। दुनियां में मांगने से कुछ नहीं मिला है। पुष्पेंद्र ने कहा कि जो राष्ट्र विरोधियों को मुंह तोड़ सबक सिखा सके, ऐसे व्यक्ति का चुनाव करो। जो राष्ट्र को बचा सके, ऐसे व्यक्ति का चुनाव करो।

कार्यक्रम की प्रस्तावना स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय सह कोष प्रमुख सीए संजीव माहेश्वरी ने दी। स्वागत संबोधन सीए सर्वेश वाजपेयी, अध्यक्षीय संबोधन सुरेश चन्द्र गर्ग और धन्यवाद लवकुश मिश्रा ने दिया। कार्यक्रम में विभाग प्रचारक आनंद, प्रांत संपर्क प्रमुख सीए प्रमोद चैहान, सह प्रांत सेवा प्रमुख श्याम गुप्त, सह विभाग संघचालक विजय गोयल पूरन डाबर, राकेश गर्ग, वाईके गुप्ता, सीए उमेश गर्ग, केशवदेव शर्मा, अनिल अग्रवाल फ्रेंडस, अनिल किरनोटिक्स, संपूर्ण सिंह, विकास पंडित, पूर्व विधायक महेश गोयल, उदयभान सिंह, भगवान सिंह कुशवाह, सुरेंद्र गुप्ता आदि उपस्थित रहे।