विपक्षी एकता पर घमासान: पंजाब कांग्रेस के नेता बोले, AAP का साथ नामंजूर

Politics

AAP सरकार ने कांग्रेस के पांच पूर्व मंत्रियों का जेल में डाला

राज्य पार्टी प्रमुख अमरिंदर सिंह ने आगे कहा कि कांग्रेस की कई मुद्दों को लेकर पंजाब में AAP के खिलाफ लड़ जारी है। AAP सरकार ने हमारे नेताओं को निशाना बनाया और उनको जेलों में डाला। हम यह बर्दाश्त नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा कि हमने कभी शिकायत नहीं की, लेकिन अब उन्होंने हमारे डिप्टी सीएम (पूर्व) ओपी सोनी को गिरफ्तार कर लिया है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि जिस पार्टी की सरकार ने उनके पूर्व उप मुख्यमंत्री सहित पांच पूर्व मंत्रियों को जेल में डाले हो, उसके साथ गठबंधन कैसा।

आप-कांग्रेस के विपक्षी गठबंधन को बताया ‘अपवित्र विवाह’

अकाली दल ने आप-कांग्रेस के विपक्षी गठबंधन को ‘अपवित्र विवाह’ करार दिया है। उनका कहना है कि पंजाब में आप सरकार के खिलाफ उनकी कई मामलों में लड़ाई जारी है। उन्होंने ऐलान कर दिया कि पंजाब में कांग्रेस और AAP के बीच कोई समझौता नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि हम अभी भी पंजाब में मुख्य विपक्षी दल हैं और हम जनता के मुद्दों पर आप सरकार के खिलाफ लड़ना जारी रखेंगे।

जानिए महागठबंधन INDIA का अर्थ

आपको बता दें कि 26 विपक्षी दलों के नेताओं ने बेंगलुरु में दो दिवसीय बैठक में 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले अपने महागठबंधन के लिए ‘INDIA’ नाम रखा। विपक्ष के अनुसार, भारत का अर्थ I- भारतीय, N- राष्ट्रीय, D- विकासात्मक, I- समावेशी, A- गठबंधन है। दो दिनों तक चली इस बैठक में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, नीतीश कुमार, अरविंद केजरीवाल, हेमंत सोरेन और राजद प्रमुख लालू प्रसाद समेत कई नेता शामिल हुए थे।

Compiled: up18 News