PFI पर प्रतिबंध को लेकर पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने दी अपनी प्रतिक्रिया

Politics

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने सरकार के इस फ़ैसले का स्वागत किया है. उन्होंने ट्वीट किया, ”सरकार यह सुनिश्चित करने के अपने संकल्प को लेकर दृढ़ है कि भारत के ख़िलाफ़ किसी भी विभाजनकारी या विघटनकारी योजना के साथ सख़्ती से निपटा जाएगा. मोदी युग का भारत निर्णायक और साहसिक है.”

कर्नाटक के सीएम बासवराज बोम्मई ने भी इस फ़ैसले का स्वागत किया है.

उन्होंने लिखा, ”ये इस देश के लोगों की और सीपीआई, सीपीएम और कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक दलों की लंबे समय से मांग थी. पीएफ़आई देश विरोधी गतिविधियों, हिंसा में शामिल थी. उन्हें देश के बाहर से चलाया जा रहा था.”

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता बशीर अहमद ने एक समाचार चैनल से कहा कि वो इस फ़ैसले का स्वागत करते हैं. जो भी भारत की सुरक्षा के ख़िलाफ़ काम कर रहा है इसके ख़िलाफ़ भी कार्रवाई होनी चाहिए. लेकिन कार्रवाई एकतरफ़ा नहीं होनी चाहिए.

बीजेपी के आईटी सेल के प्रभारी अमित मालवीय ने पीएफ़आई को लेकर सलमान खुर्शीद को चुनौती दी है. उन्होंने ट्वीट किया, ”क्या सलमान खुर्शीद जैसे कांग्रेसी नेता प्रतिबंधित आंतकी समूह को लेकर कुछ बोलेंगे जिन्होंने अतीत में सिमी जैसे कट्टर संगठन का असफल बचाव किया है.”

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा, ”देश को तोड़ने और हिंसा फ़ैलाने के लिए कई राज्यों में (पीएफ़ाई द्वारा) आतंकी घटनाएं हुईं. इसलिए हम इस कदम का स्वागत करते हैं.”

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया, ”ये नरेंद्र मोदी का भारत है, यहां सपोलों को दूध नहीं पिलाया जाता बल्कि सांपों के फ़न को कुचला जाता है. भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने का सपना देखने वाले पीएफ़आई के विषैले सपोलों पर बैन लगाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह जी का आभार.”

पीएफ़आई का हौवा बनाया, RSS पर भी लगे पाबंदी: लालू यादव

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि देश में ऐसे तमाम संगठन हैं जिन पर पाबंदी लगाई जानी चाहिए.

पीएफ़आई पर पाबंदी लगाने के सवाल पर उन्होंने कहा, “सरकार ने पीएफ़आई का हौवा बनाया है, आरएसएस पर पाबंदी लगानी चाहिए. ये इससे भी बदतर संगठन है” उन्होंने कहा कि पीएफ़आई की जाँच की गई.

पीएफ़आई, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जैसे सभी संगठनों की जाँच की जानी चाहिए और इन पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए. लालू यादव ने कहा कि देश को हिंदू मुस्लिम करके तोड़ा जा रहा है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में महंगाई और बेरोज़गारी बढ़ रही है और हालात बदतर हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को उखाड़ फेंकना है.

ओवैसी बोले, पीएफआई पर बैन का समर्थन नहीं कर सकता

AIMIM के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया है कि वे पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर बैन का समर्थन नहीं कर सकते. ओवैसी ने सिलसिलेवार ट्वीट्स में कहसा कि ‘कुछ लोगों के कृत्‍यों के लिए पूरे संगठन को प्रतिबंधित नहीं किया जा सकता. सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है कि किसी संगठन से जुड़ाव भर ही दोषी ठहराए जाने के लिए काफी नहीं है.’

-एजेंसी