यूपी के एमएलसी चुनाव में बीजेपी का बजा डंका, समाजवादी पार्टी के हाथ खाली

Politics

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एमएलसी चुनाव में भाजपा को प्रचंड जीत मिली है। गोरखपुर-महराजगंज एमएलसी सीट के चुनाव में भाजपा के सीपी चंद चुनाव जीत गए। सीपी चंद को 4839 वोट मिले तो वहीं सपा के रजनीश यादव को 407 वोट मिले। 119 वोट रिजेक्ट हो गया। सीपी चंद की जीत के बाद समर्थक खुशी से झूम उठे और ढोल नगाड़ों पर नाचने लगे। एडीएम वित्त राजेश कुमार सिंह ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी सीपी चंद ने चुनाव जीता है। उन्होंने 4432 वोटों के अंतर से सपा के रजनीश को पराजित किया है।

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में बीजेपी ने एक तरफा जीत दर्ज करते हुए 36 में से 33 सीटें अपने नाम की हैं। इनमें 9 सीटें निर्विरोध बीजेपी के खाते में गईं। चुनाव में प्रमुख विरोधी दल सपा को बुरी हार का सामना करना पड़ा है। वह एक सीट भी नहीं जीत सकी है। हालांकि 3 निर्दलीय प्रत्याशी जरूर भाजपा और सपा की लड़ाई में अपनी पहचान बनाए रखने में कामयाब रहे हैं। चुनाव में जौनपुर से भाजपा प्रत्याशी बृजेश सिंह प्रिंशू ने एकतरफा जीत दर्ज की है। उन्होंने सपा प्रत्याशी मनोज यादव को बड़े अंतर से हराया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के उच्च सदन के लिए नव निर्वाचित सभी सदस्यों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश के स्थानीय प्राधिकारी विधान परिषद चुनावों में भाजपा की प्रचंड विजय ने पुनः स्पष्ट कर दिया है कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के कुशल मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में प्रदेश की जनता राष्ट्रवाद, विकास एवं सुशासन के साथ है।

-एजेंसियां